चुनाव से पहले बिहार सियासत में बड़ा ज़ोर, लालू की चिट्ठी के बाद जदयू ने रघुवंश को लेकर कहा..

September 11, 2020 by No Comments

पटना. लालू प्रसाद यादव के सबसे क़रीबी नेता माने जाने वाले पूर्व केन्द्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने एक कथित चिट्ठी लिखकर राजद का साथ छोड़ दिया.वो अभी गंभीर रूप से बीमार हैं तो कई लोग ये भी कह रहे हैं कि उन्होंने इसीलिए पार्टी छोड़ी है. वहीँ दूसरी ओर उनकी नाराज़गी की चर्चा भी चल रही है. रघुवंश बाबू की इस चिट्ठी पर राजद प्रमुख लालू यादव ने तुरंत एक चिट्ठी लिखी.

लालू ने लिखा,”प्रिय रघुवंश बाबू- आपके द्वारा कथित तौर पर लिखी एक चिट्ठी मीडिया में चलाई जा रही है। मुझे तो विश्वास ही नहीं होता। अभी मेरे, मेरे परिवार और मेरे साथ मिलकर सिंचित राजद परिवार आपको शीघ्र स्वस्थ होकर अपने बीच देखना चाहता है।चार दशकों में हमने हर राजनीतिक, सामाजिक और यहां तक कि पारिवारिक मामलों में मिल बैठकर ही विचार किया है। आप जल्द स्वस्थ हो, फिर बैठकर बात करेंगे। आप कहीं नहीं जा रहे है। समझ लीजिए। आपका.. लालू प्रसाद”.

अब ख़बर है कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री को अपने पाले में करने के लिए जदयू एड़ी-चोटी का ज़ोर लगाये है. जदयू सांसद ललन सिंह कहते हैं कि रघुवंश सिंह किसी भी पार्टी के लिए बड़ा ऐसेट हैं. उनके जैसे नेता अगर हमारी पार्टी में आते हैं तो उनका स्वागत है. राजद ने पैसे की वजह से रघुवंश सिंह जैसे नेता के साथ ऐसा व्यवहार किया. रघुवंश सिंह का हदय से स्वागत है. जदयू की ये कोशिश कामयाब होती है या नहीं ये तो आने वाला वक़्त बतायेगा. दिलचस्प बात ये है कि ये बयान ऐसे समय में आ रहा है जब रघुवंश सिंह अस्पताल में भर्ती हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *