चुनाव से पहले बिहार NDA में ब’वाल, नीतीश कुमार के लिए बु’री ख़’बर..

September 17, 2020 by No Comments

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव से पहले लोक जनशक्ति पार्टी ने ऐसा मा’हौल बनाया है कि भाजपा को भी समझ नहीं आ रहा कि वो कैसे हैं’डल करें. जदयू और लोजपा की नारा’ज़गी पिछले दिनों ब’ढ़ी हुई दिखी है. लोजपा कहती है कि वो भाजपा के साथ है लेकिन जदयू के बारे में वो ऐसे बात करती है मानो वो जदयू के ख़िला’फ़ ही चुनाव ल’ड़ेगी. अब लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने एक और बयान दे दिया है जो मामले को और ग’ड़बड़ करेगा.

चिराग़ ने कहा है कि भाजपा चाहे एक ही सीट ज़्यादा ले लेकिन उसके पास जदयू से एक सीट ज़्यादा ही रहना चाहिए. दूसरी ओर जदयू अपने को ब’ड़ा दल मानता है और ऐसे में वो भाजपा से ज़्यादा सीटें चाहता है. जब लोकसभा चुनाव हुआ था तो भाजपा और जदयू दोनों ने 17-17 सीटों पर चुनाव ल’ड़ा था और 6 लोजपा को मिलीं थीं. विधानसभा में कुल 243 सीटें हैं. लोजपा की बयानबाज़ी से जदयू आ’हत लग रही है लेकिन उसके पास कोई चारा नहीं है.

वहीँ कुछ जानकार मानते हैं कि लोजपा बस ना’टक कर रही है और अं’त में उसको मान जाता है. लोग तो यहाँ तक कह रहे हैं कि जदयू पर द’बाव बनाने के लिए भाजपा ने लोजपा को लगाया हुआ है. इस पूरे मामले को महा’गठबंधन ग़ौर से देख रहा है. राजद और कांग्रेस समझ रही हैं कि इस confusion का फ़ा’यदा उनकी पार्टी को भी हो सकता है. गौरतलब है कि एलजेपी और जेडीयू के बीच इस समय जुबानी जं’ग चल रही है और नीतीश नीत बिहार सरकार की कार्यशैली को चिराग पासवान अक्सर निशा’ना बनाते रहे हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *