छोटे बच्चों के लिए भी घा’तक है कोरो’ना का संक्र’मण? अब इस देश में भी हुई नवजात की मौ’त..

को’रोना सरकार पूरे विश्व में बहुत तेजी से फैल रहा है,लगातार एक के बाद एक तमाम देशों में वाय’रस का क़’हर बढ़ता ही जा रहा है।यह वायर’स छोटे से बुजुर्ग सभी उम्र के लोगो को संक्रमित कर रहा और बहुत ज्यादा संख्या में जाने जा रही।वही एक बार फिर से मात्र चार दिन का नवजात शिशु की मृ’त्यु हुई, जिसका परीक्षण को’रोना पॉजिटिव पाया गया है।

बता दें कि बुधवार को ब्राज़ील में सांस की विफलता के कारण मृ’त्यु हो गई, जबकि बोलीविया में एक सप्ताह के भीतर एक सप्ताह बिताने के बाद एक पांच महीने के बच्चे की मृ’त्यु हो गई। वही फिलीपीन स्वास्थ्य विभाग अभी तक अपने दैनिक बुलेटिन में लीपा बच्चे की मौ’त की पुष्टि नहीं कर पाया है, जिसने गुरुवार की रात देश में 203 मौ’तों और 124 बरामद रोगियों के साथ 4,076 COVID-19 मामलों की सूचना दी।

जानकारी के लिए बता दे कि,देश के लगभग सभी हिस्सों में लगातार COVID-19 से संक्रमित लोगो की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही।देश का सबसे बड़ा और सबसे अधिक आबादी वाला द्वीप, लूजॉन, फिलीपींस में एकाग्रता का मुख्य केंद्र COVID-19 के रूप में पहचाने जाने के बाद 17 मार्च से सख्त संगरोध के तहत है। कोरो’नावाय’रस के संक्रम’ण प्रसार को नियंत्रित करने के लिए फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो डुटर्टे ने सोमवार को लुजोन के पूरे द्वीप के लिए सख्त संगरोधी उपायों का आदेश दिया.

उन्होंने 57 मिलियन निवासियों के लिए घर, और 12 अप्रैल तक राजधानी के लॉकडाउन को मजबूत किया। यही नही 14 अप्रैल से विश्व के बड़े हिस्सो में प्रयोगशालाओं की स्थापना और चीन, दक्षिण द्वारा दान की गई हजारों परीक्षण किटों के आगमन के बाद, सकारात्मक मामलों को अलग करने के लिए बड़े पैमाने पर परीक्षण किए जाएंगे। (फ़ीचर्ड इमेज

About Arghwan Rabbhi

Arghwan Rabbhi is a researcher and journalist.

View all posts by Arghwan Rabbhi →

Leave a Reply

Your email address will not be published.