पटना: भतीजे चिराग पासवान व चाचा पशुपति पारस के बीच की राजनैतिक लड़ाई अब चुनाव आयोग के दरवाजे पर दस्तक़ दे चुकी है। दोनो ही गुट लोक जनशक्ति पार्टी पर अपनी-अपनी दावेदारी पेश करने के लिए आज चुनाव आयोग के अधिकारियों से मु’लाकात करेंगे। पशुपति पारस को चुनाव आयोग ने शाम 4 बजे का समय दिया है। वहीं, चिराग पासवान को शाम 5 बजे अपनी बात को रखने के लिए आयोग ने समय दिया है। इस बीच चिराग पासवान ने कहा है कि वो आज चुनाव आयोग के अधिकारियों से मिलकर अपनी बात रखेंगे।

इसके बाद वो लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला से भी मुलाकात करेंगे और उनके सामने भी अपनी बात रखेंगे हमने यह भी लिखकर लोकसभा अध्यक्ष को दे दिया है कि अभी भी एलजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ही हैं। चिराग पासवान ने बताया कि रविवार को लोक जन शक्ति पार्टी की राष्ट्रीयकार्यकारिणी की बैठक 11.30 बजे से बुलाई गई है। 20 जून को प्रेसवार्ता भी की जाएगी। उन्होंने कहा कि रविवार को ही साफ़ हो जाएगा कि कौन किसके साथ है।

ग़ौरतलब है कि तमाम वि’वादों के बाद पशुपति पारस को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया गया है। यह बैठक पटना में सूरजभान के घर पर हुई। सूरजभान को ही कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया था और उन्ही को नए अध्यक्ष का चुनाव करना था। बैठक में एलजेपी के चारों सांसद महबूब अली केसर, प्रिंस सिंह, वीणा देवी, चन्दन सिंह मौजूद थे। दूसरी तरफ चिराग पासवान ने भी लोकजनशक्ति पार्टी का अध्यक्ष होने का दावा करते हुए अपने करीबी राजू तिवारी को बिहार एलजेपी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.