CAA के ख़िला’फ़ राहुल गांधी भी मैदान में, PM मोदी पर साधा नि’शाना…

December 23, 2019 by No Comments

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है. आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने राजघाट पर संविधान की प्रताव्ना का पाठ किया.दिल्ली के राजघाट पर कांग्रेस ने खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और ‘देश की एकता के लिए सत्याग्रह’ में भाग लिया. इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने संविधान की रक्षा करने का संकल्प लिया. इस अवसर पर कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी, राहुल गांधी समेत कई बड़े नेता मौजूद थे.

राहुल गांधी ने पीएम मोदी से कई मुद्दों पर सवाल किए. राहुल ने कहा कि देश के दुश्म’नों ने पूरी कोशिश की कि इस देश की उन्नति को नष्ट किया जाए, देश को दुश्मनों ने पूरी कोशिश की देश की अर्थव्यवस्था को नष्ट किया जाए, लेकिन जो काम वे नहीं कर सके, उसकी कोशिश नरेंद्र मोदी कर रहे हैं. राहुल गांधी ने कहा कि जो काम आज तक देश के दुश्मन नहीं कर पाए, वो नरेंद्र मोदी पूरी ताकत के साथ कर रहे हैं.

राहुल ने कहा,”ये देश एक है। आप देश के करोड़ों युवाओं को जवाब दीजिए कि अर्थव्यवस्था को क्यों नष्ट किया? जहाँ 9% की विकास दर थी, उसे आपने 4% कर दिया। आप रोजगार नहीं दे पाए, इसलिए आप नफरत के पीछे छिप रहे हो.”उन्होंने साथ ही कहा,”मोदी जी,जब आप न्यायपालिका पर दबाव डालते हैं; जब आप विद्यार्थियों पर लाठी-गोली चलवाते हैं; जब आप पत्रकारों को डराते हो; जब आप युवाओं से नौकरी छीनते हो, तो आप देश की आवाज़ पर ह’मला करते हो.”

उन्होंने कहा,”देश एक आवाज़ होती है। आज हमने संविधान की प्रस्तावना पढ़ी, वो हिंदुस्तान की जनता की आवाज़ थी। उस आवाज़ ने अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ी और अंग्रेजों को प्यार एवं शांति से बिना पीछे हटे हिंदुस्तान से भगाया…. भारत माता की आवाज़, इस देश की जनता मोदी जी को इस देश को बांटने नहीं देगी। ये संविधान हर धर्म के व्यक्ति ने बनाया था। अंबेडकर जी ने इसे बनाया और इसमें हिन्दू-मुस्लिम-सिख-ईसाई सबकी आवाज़ है.”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *