बसपा के सहारे भाजपा लगा रही है जुगाड़ लेकिन वो तो सब कांग्रेस में..

July 27, 2020 by No Comments

जयपुर: राजस्थान का सियासी संकट अब अंतिम पड़ाव पर पहुँच चुका है. अब वो स्थिति आ चुकी है कि अगर विधानसभा में वोटिंग हो जाए तो मामला सेटल हो जाएगा. सत्ताधारी कांग्रेस वोटिंग को राज़ी है जबकि भाजपा इसको लेकर अभी तैयार नहीं लग रही है. ऐसा लग रहा है कि भाजपा को डर है कि उसके पास नम्बर नहीं हैं जबकि कांग्रेस पूरी तरह sure लग रही है. अब इसको लेकर भाजपा हर उस चीज़ का इस्तेमाल कर रही है जिसको वो कर सकती है.

इस बीच बहुजन समाज पार्टी की ओर से एक बयान जारी हुआ जिसने भाजपा को हल्की सी उम्मीद दे दी. बसपा ने कहा कि उसके 6 विधायक राजस्थान में हैं और वो कांग्रेस के ख़िलाफ़ वोट करें. परन्तु ये 6 विधायक अब कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं. बसपा के बयान के बाद भाजपा के राजस्थान अध्यक्ष सतीश पुनिया ने कहा कि बसपा के जनरल सेक्रेटरी सतीश चन्द्र मिश्रा ने राज्यपाल और स्पीकर को लिखकर कहा है कि बसपा-कांग्रेस का मर्जर असंवैधानिक है.

पुनिया ने कहा कि इस सिलसिले में हाईकोर्ट में भी एक पेटीशन पेंडिंग है. उन्होंने कहा कि ये संवैधानिक और लीगल मैटर है,उच्च न्यायलय इस पर फ़ैसला ले या फिर राजस्थान के राज्यपाल इस पर फ़ैसला लें. दूसरी ओर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा सेशन को लेकर राज्यपाल के पास प्रस्ताव भेजा था जिसे राज्यपाल कलराज मिश्र ने वापिस भेज दिया है.कांग्रेस का कहना है कि राज्यपाल भाजपा के इशारे पर काम कर रहे हैं जबकि राज्यपाल का कहना है कि वो संविधान के अनुरूप चल रहे हैं. हालाँकि ये तो साफ़ है कि भाजपा की ओर से इसको लेकर कोई जल्दी नहीं दिख रही है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *