ब्राज़ील के रा’ष्ट्रपति के खि’लाफ होगा मामला दर्ज, ज़िन्दगी खत’रे में..

July 9, 2020 by No Comments

दुनिया भर के सभी देशों में कोरो’ना वा’य’रस के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। आम आदमी से लेकर बड़ी बड़ी हस्तियां भी इस वा’य’रस की च’पेट में आ रही हैं। वहीं हाल ही में ब्राज़ील के राष्ट्रपति जैर बोल्सनारो के कोरो’ना से सं’क्र’मित होने की खबरें सामने आई थी। रा’ष्ट्रपति बोल्सनारो ने मंगलवा’र को मीडिया के बीच खुद इस बात की जानकारी दी थी। जिसके बाद ब्राज़ील की मीडिया मंडल ने रा’ष्ट्रपति बोल्सनारो के खि’लाफ मुकदमा दर्ज कराने का फैसला किया है। उनका कहना है कि रा’ष्ट्रपति ने जानबूझकर रिपोर्टर्स की जान खतरे में डाली है।

मीडिया संगठन ने रा’ष्ट्रपति पर आरो’प लगाते हुए कहा कि “बावजूद इसके कि वह कोरो’ना सं’क्र’मित हैं, रा’ष्ट्रपति बोल्सनारो एक अपरा’धी की तरह बर्ताव करते रहे और दूसरों की जान को खतरे में डाला।” उन्होंने कहा कि कोरो’ना वा’य’रस से सं’क्र’मित होने के बावजूद भी रा’ष्ट्रपति ने खुद को आइसोलेट नहीं किया। उनका कहना है कि रा’ष्ट्रपति ने क्रा’इम कोड आर्टिकल 131 का उल्ल’घंन किया है। आपको बता दें कि जो लोग दूसरों तक बीमा’रियां फैलाते हैं, तो इस आर्टिकल के मुताबिक उन लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया जाता है। साथ ही उनको जेल भी हो सकती है।

Jair Bolsonaro


मीडिया से बात करते वक़्त रा’ष्ट्रपति ने पत्रकारों को थोड़ा दूर खड़ा किया और मास्क उतार कर उन्होंने कहा कि “मेरे चेहरे की तरफ देखें। ईश्वर का धन्यवाद की मैं ठीक हूं।” इतना कहने के बाद उन्होंने मास्क पहन लिया। आपको बता दें कि ब्राज़ील में भी कोरो’ना वा’य’रस का सं’क्र’मण तेज़ी से बढ़ रहा है। अबतक ब्राज़ील में कोरो’ना वा’य’रस से सं’क्र’मितों की संख्या 1.6 मिलियन हो गई है, साथ ही इससे म’रने वालों की तादाद 67,000 है। वहीं दुनिया की बात की जाए तो पूरी दुनिया में कोरो’ना के मामले डेढ़ करोड़ का आंकड़ा पार कर चुके है और 6.5 मिलियन लोग इससे जान गंवा बैठे हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *