बॉलीवुड डायरेक्टर ने CAA को लेकर किया विवा’दित ट्वीट, हो सकती है बड़ी कार्य’वाई…

Amjad Khan

सी॰ए॰ए॰ को लेकर देश और विदेशों में तक में हो रहे पुर’ज़ोर विरो’ध के साथ साथ बॉलीवुड के सैकड़ों सितारों ने खुल कर अपनी प्रतिक्रि’या देते हुए इस नए ऐक्ट को देश तो’ड़ने वाला ऐक्ट बताते हुए विरो’ध द’र्ज करवाया है लेकिन ये सिलसिला दिन ब दिन तू’ल पक’ड़ते जा रहा है
इसी क’ड़ी में अब एक और फ़िल्म डायरेक्टर ने सी॰ए॰ए॰ के विरो’ध में मो’र्चा खोल दिया है लेकिन विरो’ध का तरीक़ा इस डायरेक्टर ने सबसे अलग चुना है।

हम बात कर रहे हैं फ़िल्म डायरेक्टर एच ई अम’जद खा’न की,उन्होंने अपने ट्वीटर अकाउंट पर एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने सी॰ए॰ए॰ का फुल फ़ॉर्म बताया है। एच ई अम’जद खा’न ने ट्वीट किया है  ‘I’m coming CITIZEN ABHORRENT ACT (CAA)’। फ़िल्म डायरेक्टर के अनुसार CAA एक घि’नौना ऐ’क्ट है, एच ई अम’जद खा’न के इस ट्वीट के बाद नया विवा’द पै’दा हो सकता है।

बताते चलें कि CAA के विरो’ध में जामि’या से शुरू हुए विवा’द और हिं’सा के बाद पूरे देश ही नही बल्कि देश भर की यूनीवर्सिटिज़ के साथ विदेश के अधिकांश बड़ी यूनीवर्सिटिज़ ने क’ड़ा विरो’ध द’र्ज करवाया था जो आज भी जो’र शो’र से जारी है। पिछले दिनों JNU में नक़ा’बपोश बद’माशों द्वारा छात्र छात्राओं के साथ साथ टीचरों पर हमले के बाद देश एक बार फिर उब’ल पड़ा है जिसके बाद CAA के ख़िला’फ़ होने वाले प्रदर्श’न को और भी धा’र मिल गयी है।

कौन हैं एच ई अम’जद खा’न? अम’जद खा’न मूलरूप से कोलकाता के रहने वाले हैं वे यूनाइटेड नेशन के गुड विल ऐम्बैसडर, पाँच बार के वर्ल्ड फ़ा’इट चैम्पी’यन, राइटर, डायरेक्टर, पेंटर एवं म्यूज़िक डायरेक्टर भी हैं। यहाँ सबसे अह’म बात ये है कि डायरेक्टर एच ई अम’जद खा’न के निर्दे’शन में बनी फ़िल्म जो पाकि’स्तान की एक आम लड़की ‘मला’ला’ जिसे अब पूरी दुनिया भलीभाँति जानती है पर फ़िल्म बनाई है जिसका नाम ‘Gulmakai’ है।

Gulmakai

ये फ़िल्म जनवरी 31 को रिली’ज़ होने जा रही है जिसका 9 जनवरी को ट्रे’लर भी रिली’ज़ हुआ है और 10 जनवरी को ऐसी स्थिति में एचई अम’जद खा’न द्वारा CAA के विरो’ध में बो’लना सां’प के बि’ल में हाथ डा’लने जैसा घा’तक और फ़िल्म के लिए नुक़’सानदेह सा’बित हो सकता है। वहीं दूसरी तरफ़ जे॰एन॰यू॰ में हुई हिं’सा पर दीपिका पादुकोण अपने आने वाली फ़िल्म छपाक को दां’व पर लगाते हुए JNU में ख़ुद पहुँच कर पीड़ित छात्रों के सम’र्थन में हि’स्सा लिया था जिस पर भाजपा सम’र्थक ही नही दिग्ग’ज भाजपा नेताओं के निशा’ने पर आ गयीं लेकिन वहीं दीपिका के सम’र्थन में भी देश भर कई यूनीवर्सिटिज़ ही नही बल्कि विप’क्षी द’लों के राष्ट्रीय स्त’र के दिग्ग’ज नेताओं ने खुल कर सम’र्थन किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *