इस्ला’म ध’र्म के लिए इस मशहूर अभिनेत्री ने छो’ड़ा बॉलीवुड, सोशल मीडिया पर है..

बॉलीवुड में हर साल कई नयी अभिनेत्रियाँ क़दम रखती हैं और एक दो फ़िल्मों के बाद वो यहाँ से चुपचाप चली भी जाती हैं और किसी को उनकी याद तक नहीं आती। फ़िल्म इंडस्ट्री लड़कियों के लिए सही नहीं है ये बात तो हर अभिनेत्री को सुनने मिलता ही है यही कारण है कि बहुत सफल कलाकारों ने अपने बच्चों को इंडस्ट्री से दूर ही रखा, लेकिन जो बाहर से आते हैं वो इंडस्ट्री की चकाचौंध से यहाँ आ तो जाते हैं पर यहाँ रखना मुश्किल होता है।

इंडस्ट्री छोड़ के जाने का कारण अब तक तो सभी घुमा फिरा कर ही दिया करते थे लेकिन हाल ही में दंगल गर्ल ज़ाइरा वसीम ने इंडसरी को अलविदा कहते हुए जो कारण बताया है वो चौंकाने वाला है. जी हाँ, दंगल फ़िल्म से बॉलीवुड में क़दम रखने वाली ज़ायरा वसीम ने ये घोषणा की कि उन्होंने अब फ़िल्म इंडस्ट्री को छोड़ने का फ़ैसला कर लिया है। इसका कारण बताते हुए उन्होंने कहा कि ये काम उन्हें उनके धर्म से अलग करता है।

Zaira Vaseem

18 साल की ज़ायरा ने फ़िल्म इंडस्ट्री को छोड़ने के कारण को अच्छी तरह ज़ाहिर करते हुए फ़ेसबुक पोस्ट लिखी जिसमें उन्होंने लिखा कि उन्हें फ़िल्म इंडस्ट्री में अभी 5 साल पूरे हो रहे हैं। लेकिन वो कंफ़ेस करना चाहती है कि भले ही उन्हें यहाँ बहुत नाम, पहचान और रातोंरात प्रसिद्धि हासिल हुई है लेकिन फिर भी वो यहाँ ख़ुश नहीं हैं। ज़ायरा ने आगे लिखा कि फ़िल्म इंडस्ट्री में क़दम रखा वहाँ उन्होंने बहुत कुछ सीखा और उन्होंने जिस काम के लिए अपना समय और मेहनत लगायी उसका उन्हें फ़ायदा तो मिला। लाइफ़ स्टाइल भी बदला, वो भले ही इंडस्ट्री में फ़िट हो गयीं लेकिन उन्हें ऐसा लगा कि ये उनकी दुनिया नहीं है।

ज़ायरा ने आगे लिखा कि उन्हें अब तक यहाँ से जो भी प्यार प्रशंसा और समर्थन हासिल हुआ उसने उनका हौसला तो बढ़ाया ही लेकिन उन्हें एक अलग ही राह पर भी ले गया जहाँ वो अपने ईमान से भटक गयीं। लेकिन अब उन्होंने फ़ैसला किया है कि वो कोई ऐसा काम करेंगी जिससे वो अपने धर्म के साथ एक अच्छा रिश्ता बनाकर अपना ईमान क़ायम रख सकें।

Zaira Vaseem

दंगल फ़िल्म में आने के बाद से ही ज़ायरा रातोंरात प्रसिद्ध हो गयीं थी। इसके बाद आयी उनकी फ़िल्म सीक्रेट सुपर स्टार ने भी उन्हें प्रसिद्धि दिलायी। तरह-तरह के पुरस्कारों से सम्मानित ज़ायरा कश्मीर के युवाओं के लिए एक रोल मॉडल बनीं। लेकिन अब जब उन्होंने इस छोटी सी उम्र में ही चकाचौंध की दुनिया को छोड़ने का निर्णय लिया है, जिससे उनके फ़ैंज़ के बीच हलचल मच गयी है।

About Arghwan Rabbhi

Arghwan Rabbhi is a researcher and journalist.

View all posts by Arghwan Rabbhi →

Leave a Reply

Your email address will not be published.