भाजपा विधायक ने CAA को लेकर दिया चौं’काने वाला बया’न,’मैं दे दूँगा इस्ती’फ़ा..’

लखनऊ: CAA को लेकर पूरे भारत में वि’रोध हो रहा है. देश के कई हिस्सों में युवा इस क़ानून का विरो’ध कर रहे हैं. भाजपा और केंद्र सरकार बार बार ये कह रही है कि कहीं न कहीं विप’क्ष युवाओं को गु’मराह कर रहा है और इससे किसी की नागरिकता नहीं जाएगी. वहीँ वि’पक्ष और बाक़ी युवाओं का कहना है कि CAA धर्म निरपे’क्षता के ख़िला’फ़ है.

CAA की आलो’चना इस वजह से भी अधिक हो रही है क्यूँकि NRC के लागू होने के बाद जो भारतीय हैं उनकी भी नागरिकता ख़’तरे में पड़ जाएगी. अब इस मामले में गोरखपुर के भाजपा विधायक डॉ. राधामोहनदास अग्रवाल ने कहा है कि अगर उनके निर्वाचन क्षेत्र के किसी मुसलमान को सीएए के क्रियान्वयन के दौरान देश से निकाला गया तो वे उत्तर प्रदेश विधानसभा की अपनी सदस्यता से इस्ती’फा दे देंगे।

Uddhav Thackery, Narendra Modi, Amit Shah

एक वेबसाइट पर छपी ख़बर के मुताबिक़ अग्रवाल ने ये बात कही. वो गोरखपुर से 2002 विधायक हैं और 2002 से चुनाव जीत रहे हैं. अग्रवाल भाजपा के CAA पर अफ़’वाहों को दूर करने के कार्यक्रम के तहत अपने निर्वाचन क्षेत्र के मुस्लि’मों के पास पहुंचे थे। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि संपर्क कार्यक्रम के तहत मैंने मु’स्लिमों को भरोसा दिया कि सीएए के तहत अगर मेरे निर्वाचन क्षेत्र गोरखपुर के किसी मुस्लि’म नागरिक को बाहर किया जाता है तो मैं अपना इस्ती’फा दे दूंगा।

उन्होंने आगे कहा कि वास्तव में जहां कहीं भी मैं जा रहा हूं मैं लोगों से पूछ रहा हूं कि उनके डर का क्या आधार है कि सीएए भारतीय मुस्लि’मों की नागरिकता छीन लेगा। उन्होंने कहा, मैं उस अधिनियम के बारे में मु’स्लिम लोगों के संदेह को दूर करने की पूरी कोशिश कर रहा हूं, जो बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान में सताए गए गैर मुस्लि’मों को नागरिकता देने के लिए है।

About Arghwan Rabbhi

Arghwan Rabbhi is a researcher and journalist.

View all posts by Arghwan Rabbhi →

Leave a Reply

Your email address will not be published.