भाजपा की एक रैली से ली गयी फ़ोटो

भोपाल: पांच राज्यों का सियासी घमासान हर दिन तेज होता जा रहा है । मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ , राजस्थान , तेलंगाना और मिजोरम में चुनावी फिजा गरमा रही है । तमाम राज्यों में रैलियां और सभाएं हो रही हैं तो टिकट वितरण का काम भी जोरों पर है। बीजेपी ने मध्य प्रदेश, तेलंगाना और मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। मध्य प्रदेश के लिए जारी सूची में बीजेपी ने अपने 177 उम्मीदवारों की घोषणा की है जबकि तेलंगाना से 28 उम्मीदवारों एवं मिजोरम से 24 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है।

बात मध्यप्रदेश की करें तो बीजेपी ने 32 उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की है। पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर की बहू कृष्णा गौर को पार्टी ने गोविंदपुरा सीट से उम्मीदवार बनाया है। इंदौर-3 सीट पर बीजेपी ने कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश विजयवर्गीय को उम्मीदवार बनाया है।  इंदौर की मेयर मालिनी गौड़ पार्टी टिकट पर इंदौर-4 सीट से क़िस्मत आज़माएंगी।  महू सीट से प्रदेश इकाई की उपाध्यक्ष ऊषा ठाकुर को टिकट दिया गया है । अभी इस सीट से पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय विधायक हैं ।बीजेपी अब तक 224 उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। 6 उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा की जानी है। उधर  कांग्रेस ने  राज्य के लिए बृहस्पतिवार को अपने उम्मीदवारों की पांचवीं  सूची जारी कर दी।

भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट में सात सीटों पर कैंडिडेट के नाम उजागर किए हैं। इनमें सबसे बड़ा फेरबदल पन्ना सीट पर हुआ है। यहां से भाजपा की वरिष्ठ महिला नेता और मध्य प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री कुसुम महदेले का टिकट काट दिया गया है। सिटिंग एमएलए महदेले की जगह बिजेंद्र सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं पवई से प्रहलाद लोधी को भाजपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है। प्रहलाद लोधी गुरुवार को ही सपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here