बीजेपी ने किया विरो’ध, अब नहीं होगी पीएम केयर्स फंड की..

July 11, 2020 by No Comments

नई दिल्ली: देश में कोरो’ना वा’य’रस के बढ़ते मामलों को देखते हुए पिछले साढ़े तीन महीनों से लॉ’क डा’उन की स्तिथि बनी हुई थी। जिसकी वजह से देश में सभी गतिविधियों पर प्रतिबंध लगा हुआ था। इस दौरान कोरो’ना जैसी जानलेवा बीमा’री से ल’ड़ने के लिए सरकार ने पीएम केयर्स फंड बनाए गए थे। जिसपर अब विपक्षी दलों के नेता सरकार द्वारा उठाए इस क़दम की जांच करने के लिए कह रहे हैं। लेकिन पब्लिक अकाउंट कमेटी (पीएसी) कोरो’ना वा’य’रस से निप’टने के लिए सरकार द्वारा बनाए पीएम केयर्स फंड की जांच नहीं करेगी।

दरअसल शुक्रवा’र को इस मामले में समिति की बैठक हुई थी। जिसमें पीएसी के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने मौजूद सभी सदस्यों ने अनुरो’ध किया था कि वह देश के हित में सोचे और साथ ही इस मामले में सोच विचार कर आपसी सहमति बनाए। लेकिन इस बैठक में शामिल हुए सभी बीजेपी नेताओं ने इस मामले में जांच-पड़’ताल करने के खि’लाफ विचार रखा। वहीं इस बैठक में शामिल एक शख्स की जानकारी के मुताबिक इस मामले में बीजेपी को सबसे ज़्यादा समर्थन मिला था।

Parliament


इस बैठक में बीजेपी का नेतृत्व कर रहे नेता भूपेंद्र यादव ने इस पीएम केयर्स फंड की जांच पड़’ताल के प्रस्ताव को खा’रिज किया ही। उन्होंने कहा है कि संसद से पीएम केयर्स की फंडिंग स्वीकृत नहीं है, जिसकी वजह से पीएसी इस मामले की जांच नहीं कर सकती है। वहीं कुछ विपक्षी दलों के नेताओं का कहना है कि बीजेपी इस मामले में जांच इसलिए नहीं करवाना चाहती ताकि पीएम केयर्स फंड पर करीब से नजर नहीं रखी जाए। बीजेपी नेताओं के फैसले की वजह से पीएसी ने इस जांच-पड़’ताल करने के लिए मना कर दिया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *