भाजपा कार्यालय में मिले 24 कोरोना पॉज़िटिव,राज्य सरकार ने फिर लगाया लॉक डाउन

July 14, 2020 by No Comments

पटना. बिहार में कोरोना वायरस महामारी ने अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं. बिहार भाजपा कार्यालय में 24 नेता कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, इसके बाद से ही गंभीर चिंता की स्थिति बन गई है. कोरोना की स्थिति जिस तरह से बन रही है उसी को देखते हुए राज्य सरकार ने प्रदेश में एक बार फिर लॉक डाउन लगाने के आदेश दिए हैं. कोरोना की रोकथाम को लेकर राज्य सरकार ने बड़ा निर्णय लेते हुए एक बार फिर से संपूर्ण लॉकडाउन कर दिया गया है.

बिहार सरकार के इस आदेश के बाद अब राज्य में 16 से लेकर 31 जुलाई तक टोटल लॉकडाउन रहेगा. हालांकि इस दौरान सभी इमरजेंसी सेवाएं सुचारू रूप से जारी रहेंगी. बिहार सरकार ने यह फैसला मंगलवार को मुख्य सचिव दीपक कुमार की अध्यक्षता में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप (सीएमजी) की बैठक के बाद लिया. फैसले से पहले मुख्य सचिव ने सभी जिलों के जिला अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से समीक्षा बैठक की. इस बैठक में सभी जिलोंं के सिविल सर्जन भी उपस्थित रहे.

लॉकडाउन लगाये जाने की जानकारी राज्य के उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने दी. आपको बता दें कि इसके पहले पूरे बिहार में देश की तरह ही 24 मार्च की रात से 31 मई तक पूर्ण लॉकडाउन रहा. इसके बाद जून में अनलॉक-1 और फिर जुलाई में अनलॉक-2 लागू हुआ, लेकिन कोरोना की स्थिति को रोकने में राज्य सरकार विफल रही. प्रदेश में कोरोना के आँकड़ों की बात करें तो अब तक कुल 17421 लोग संक्रमित हो चुके हैं, इनमें से 12364 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. जबकि 134 लोगों की मौत हो चुकी है. बिहार में एक्टिव मरीज़ों की संख्या की बात करें तो वो 4923 है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *