भाजपा अध्यक्ष ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता की गिर’फ़्तारी पर दिया चौंकाने वाला बयान, ‘सिद्धारमैया का हाथ..’

September 8, 2019 by No Comments

बेंगलुरु: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार को कर्णाटक सियासत का चाणक्य माना जाता है. उनकी इज़्ज़त पूरे कर्णाटक में है. इतना ही नहीं विरोधी भी उनकी व्यक्तिगत आलोचना करने से बचते हैं. अब उन्हें मनी लौंड्रीग से जुड़े केस में ED ने गिरफ्तार किया है. इसको लेकर अब सियासत तेज़ हो गई है. कांग्रेस नेता जहाँ भाजपा पर आरोप लगा रहे हैं कि वो बदले की भावना से काम कर रही है और विरोधी नेताओं को किसी न किसी बहाने जेल में डाल रही है.

कांग्रेस एक ओर भाजपा को इस मुद्दे पर घेर रही है, दूसरी ओर भाजपा के कर्णाटक अध्यक्ष ने ऐसा बयान दिया है जिसके बाद सियासी गलियाँ रौनक में आ सकती हैं. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कतील ने शिवकुमार की गि रफ़्तारी लेकर बयान दिया और इसके पीछे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया की साज़िश होने का शक जताया.

उन्होंने कहा,”मुझे शक है कि डीके शिवकुमार की गिरफ़्ता री के पीछे सिद्धारमैया का हाथ है। सिद्धारमैया से डीके शिवकुमार का पार्टी में बढ़ता हुआ क़द देखा नहीं जा रहा था, शायद इसीलिए उन्होंने शिवकुमार को गि रफ्तार करवाया।” उल्लेखनीय है कि शिवकुमार की गि रफ़्तारी के बाद पूरे कर्णाटक में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. शिवकुमार ने भी अपनी गिरफ़्तारी के तुरंत बाद एक ट्वीट किया था.

उन्होंने कहा,”मैं अपने बीजेपी के मित्रों को बधाई देता हूं कि उन्होंने मुझे गिरफ्ता र करने के मिशन को सफलतापूर्वक पूरा किया। मेरे खिलाफ आईटी और ईडी केस राजनीतिक रूप से प्रेरित है। मैं बीजेपी की बदले की कार्रवाई का शिकार हूं।”दिलचस्प बात ये भी है कि ख़ुद शिवकुमार भाजपा पर शक जता रहे हैं और भाजपा के नेता कांग्रेस पर. फिर भी ये बात तो साफ़ है कि शिवकुमार की गिर फ़्तारी का मुद्दा कर्णाटक राजनीति को प्रभावित कर सकता है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *