इस हिन्दी राज्य में भाजपा ने चार और नेताओं को निकाला, पहले 90 पर हो चुकी…

भारत राजनीति

नई दिल्ली: उत्तराखंड में भाजपा की सरकार है लेकिन यहाँ भाजपा को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. अब तक पार्टी के अंदर विरोध की ख़बरें मीडिया में ही आती थीं लेकिन अब ख़ुद पार्टी ही एक्शन लेकर इस मामले को सुलझाना चाहती है. भाजपा के कई नेता पार्टी से नाराज़ बताये जा रहे हैं. पार्टी पहले ऐसे नेताओं पर कार्यवाई कर चुकी है लेकिन अब पार्टी ने एक और बड़ा फ़ैसला लेते हुए चार और नेताओं को बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

इसमें माया पंत का नाम भी शामिल है. माया पंत देहरादून ज़िले की महिला भाजपा अध्यक्ष हैं लेकिन अब उन्हें निष्काषित कर दिया गया है. उनके अलावा तीन और नेताओं पर कार्यवाई हुई है जिनमें दो उधम सिंह नगर और एक और देहरादून ज़िले से ही हैं. उल्लेखनीय है कि भाजपा ने कुछ रोज़ पहले ही कई नेताओं पर कार्यवाई की थी लेकिन इसके बाद भी विरोध कम होता नज़र नहीं आ रहा है.

भाजपा ने इस गुट में से 90 नेताओं को बाहर का रास्ता दिखा दिया था. एक तरह से पार्टी ने ये सन्देश देने कि कोशिश भी की थी कि किसी भी तरह की पार्टी वि’रोधी एक्टिविटी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. परन्तु इससे कोई फ़ायदा होता दिख नहीं रहा है. बताया जा रहा है कि पार्टी कई और नेताओं को बाहर का रास्ता दिखा सकती है लेकिन ये कार्यवाई उन्हें चेताव’नी देने के लिए ही है.

आपको बता दें कि कई नेता पिछले कुछ समय से कह रहे थे कि भाजपा की सरकार में उनकी सुनी नहीं जा रही है. इसी बात को लेकर लगातार पार्टी में गतिरोध चल रहा था. ना’राज़ नेताओं से बात करने की कोशिश तो की गई लेकिन इन नेताओं का कहना है कि पार्टी उनकी सुनना नहीं चाह रही थी बल्कि अपनी बात बताना चाह रही थी. यही वजह रही कि मूद्दा यहाँ तक पहुँच गया. राज्य की विपक्षी पार्टी कांग्रेस भी इस मामले पर पैनी नज़र बनाए हुए है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *