बिहार के रहमतुल्लाह ने फिर लगाया शतक, टीम इण्डिया में हो सकते हैं…

खेल दुनिया

घरेलु क्रिकेट में कुछ खिलाड़ी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन वो राष्ट्रीय टीम में जगह फिर भी नहीं बना पा रहे हैं. इसका एक कारण तो ये है कि अभी टीम इंडिया के अधिकतर प्लेयर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और जगह ही नहीं है. टीम इंडिया में जगह कब मिलेगी ये सोचे बिना कुछ खिलाड़ी घरेलु क्रिकेट में कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं. इन्हीं में से एक खिलाड़ी हैं बिहार के रहमत उल्लाह.

रहमतउल्लाह ने अरुणाचल प्रदेश के खिलाड़ रणजी ट्राफ़ी के प्लेट ग्रुप मैच में शानदार शतकीय पारी खेली. उनकी पारी की मदद से बिहार ने अरुणाचल को ६ विकेट से हर दिया.बिहार ने अरुणाचल प्रदेश को 6 विकेट से पराजित कर रणजी ट्रॉफी प्लेट ग्रुप में तीसरी जीत दर्ज की। मोइनुल हक़ स्टेडियम में खेले गए मुकाबले के चौथे और अंतिम दिन बिहार ने 224 रनों के लक्ष्य को चाय से पहले 67 ओवर में 4 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

राहुल दलाल के 190 रनों की शतकीय पारी से अरुणाचल प्रदेश ने पहली पारी में 112.1 ओवर में 351 रन बनाए थे। जवाब में एक समय 74 रनों पर 5 विकेट गंवाने के बाद रहमतउल्लाह के शतक से बिहार की टीम 291 रन बनाने में कामयाब रही। यही इस मैच का टर्निंग प्वाइंट भी रहा। लड़खड़ाते बिहार को फिर रहमत का सहारा 224 रनों के लक्ष्य के समक्ष बिहार की दूसरी पारी की शुरुआत बेहद खराब रही और 15 रनों पर उसके 3 विकेट पवेलियन लौट गए।

ओपनर बासुकीनाथ खाता नहीं खोल सके, जबकि लखन राजा अपने रणजी कॅरियर की चौथी पारी में खाता खोलने में सफल तो रहे, लेकिन वे केवल 9 रन बना सके। अंतिम मैच 12 फरवरी से 8 मैचों में एक में पुडुचेरी के खिलाफ बिहार को शिकस्त झेलनी पड़ी। मिजोरम, मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश से जीत मिली। मेघालय, नगालैंड, गोवा, चंडीगढ़ से मुकाबला ड्रॉ रहा। 12 फरवरी से बिहार का अंतिम मैच सिक्किम के खिलाफ कटक में होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *