बिहार चुनाव के बाद राजद की अहम् बैठक, विधायकों से..

November 12, 2020 by No Comments

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव में राजद सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. हालाँकि राजद नेतृत्व वाला महागठबंधन बहुमत से थोड़ा पीछे रह गया लेकिन मुक़ाबला बहुत काँटे का था. NDA को 125 सीटें मिली हैं और बहुमत उसके पक्ष में है वहीं महागठबंधन 110 पर है. ऐसे में महागठबंधन की नज़र NDA के छोटे दलों पर है जैसे VIP और हम. इस बीच आज राजद की अहम् बैठक है, इस बैठक में राजद विधायक दल का नेता चुनेगी।

साथ ही राजद विधायकों की भी राय जानने की कोशिश रहेगी कि वो आगे क्या करे। राजद विधायकों के मन को टटोलने के बाद पार्टी नेतृत्व कोई बड़ा क़दम उठा सकता है। राजद की इस मीटिंग पर भाजपा और जदयू की भी निगाहें लगी हैं। सूत्रों की मानें तो नतीजे आने के बाद से ही राजद की टीम एक्टिव हो गई है. वो सरकार बनाने की संभावनाओं पर विचार कर रही है. भाजपा भले मीडिया में दावा कर रही है कि उसके गठबंधन के पास बहुमत है लेकिन उसे पता है कि ये कितना कमज़ोर है.

पटना के 10 सर्कुलर रोड स्थित पूर्व सीएम राबड़ी देवी के घर पर ये बैठक है. बैठक दस बजे बुलाई गई है. इस बैठक में पार्टी के सभी नवनिर्वाचित विधायक शामिल होंगे और ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बैठक के दौरान ही बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राजद के सबसे बड़े चेहरे तेजस्वी यादव को पार्टी के नेता विधायक दल का चेहरा के रूप में चुन लेंगे. इस चुनाव में तेजस्वी यादव बड़ा चेहरा बनकर उभरे हैं. जानकार मान रहे हैं कि तेजस्वी ने अकेले दम पर चुनाव में जाकर हौसला दिखाया और नीतीश कुमार से अच्छा प्रदर्शन कर साबित किया कि बिहार का भविष्य वो हैं. राजद विधायक दल की बैठक में उनके नेता चुने जाने की उम्मीद है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *