बिहार भाजपा में कोरोना का क़हर जारी; राजद ने कहा,’फैला होगा कोरोना तुम्हारे यहाँ चमगादड़ से, हमारे यहाँ..’

July 16, 2020 by No Comments

पटना. बिहार में चुनाव जैसे-जैसे क़रीब आ रहा था भाजपा और जदयू वर्चुअल रैली कर रही थी और उसे उम्मीद थी कि इसका मुक़ाबला विपक्षी दल नहीं कर सकेंगे. परन्तु इस वर्चुअल रैली के कांसेप्ट ने भाजपा नेताओं की नींद उड़ा दी है. भाजपा के 75 नेता कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं जबकि अब ये भी ख़बर है कि बिहार भाजपा के अध्यक्ष डॉक्टर संजय जायसवाल, उनकी पत्नी डॉक्टर मंजू चौधरी और माँ डॉक्टर सरोज जायसवाल की भी कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आयी है.

बताया जा रहा है कि तीनों के लक्षण नहीं दिख रहे हैं इसलिए उन्हें होम-क्वारंटाइन रहने को कहा गया है. दूसरी बेतिया ज़िले के लौरिया से विधायक विनय बिहारी भी संक्रमित हैं. भाजपा नेता सुनील सिंह की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आयी है और उनका इलाज पटना एम्स में चल रहा है. ज़्यादातर वही भाजपा नेता संक्रमित हैं जो क्षेत्रीय बैठक का हिस्सा बने थे. इस बैठक में शामिल कई नेताओं ने अपने आपको होम-क्वारंटाइन कर लिया है. इसके पहले मंगल के रोज़ 25 नेताओं की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी.


भाजपा नेताओं को कोरोना संक्रमित होने की ख़बरों के बीच विपक्ष ने भाजपा और जदयू नेताओं के पुराने बयानों के ज़रिए उन पर निशाना साधा. भाजपा और जदयू के कई नेताओं ने उस वक़्त अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था जब तबलीग़ जमात से जुड़े लोग कोरोना पॉज़िटिव पाए गए थे. अब उन्हीं के जुमलों का इस्तेमाल विपक्ष के नेता कर रहे हैं. राजद नेता तेज प्रताप यादव ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा,”फैला होगा कोरोना तुम्हारे यहाँ चमगादड़ से, हमारे यहाँ तो BJP और JDU के जमातियों ने फैला रखा है..। ठीक है..?”

जदयू नेता अजय अलोक ने तो एक क़दम आगे बढ़कर कोरोना संक्रमित तबलीग़ जमात के सदस्यों को शूट एट साइट की बात लिख दी थी, अब वो ख़ुद ही कोरोना के शिकार हो गए हैं. वो ख़ुद ही नहीं बल्कि उनकी पत्नी, बेटी और बेटा भी कोरोना पॉज़िटिव हैं. सोशल मीडिया पर उनके जल्दी सेहतमंद होने की दुआ तो लोग कर रहे हैं साथ ही ये भी कह रहे हैं कि किसी और के कोरोना होने पर उन्हें अभद्र भाषा का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए था.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *