बिहार सियासत में हो सकता है बड़ा खेल, नीतीश कुमार दे रहे हैं ये बयान लेकिन..

January 1, 2021 by No Comments

पटना: कहते हैं कि सियासी नेता अगर ये कहे कि कोई संक’ट नहीं है तो इसका मतलब है कि कोई बड़ा संक’ट है. कुछ इसी तरह का एहसास बिहार के मुख्यमंत्री के बयान के बाद हो रहा है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि बिहार में कोई राजनीतिक संक’ट नहीं है. अब सवाल ये उठ रहा है कि जब सब ठीक है तो उन्हें ये सफ़ाई देने की ज़रूरत ही क्या थी.

उन्होंने कहा कोई राजनीतिक संक’ट नहीं है लेकिन साथ ही साथ उन्होंने यह भी कहा, ‘मैं अब नए साल में पुराने सचिवालय के अपने दफ़्तर में सप्ताह में कम से कम एक दिन ज़रूर बैठूंगा.’ नीतीश ने कहा, ‘पहले बराबर यहां आते आते थे लेकिन इधर कुछ साल से थोड़ा आना जाना कम हुआ है लेकिन अब मेरे मन में बात आ गई यहां बैठकरक काम करेंगे तो इसलिए हमने आज से ही शुरू कर दिया है.’

उन्होंने कहा, ‘चुनौतियों के बारे में तो वो नहीं सोचते हैं लेकिन जनता की सेवा में जो काम करना है मेरे लिए वही महत्वपूर्ण है.’ उन्‍होंने कहा कि आप जानते हैं कि पहले से जो काम कर रहे हैं, इसके अलावा हम लोगों ने इस बार कुछ काम तय किया है उन सबके क्रियान्‍वयन के लिए योजना बनानी हैं, उस पर काम किया जा रहा है. एक-एक चीज़ का सर्वेक्षण करके कहाँ किस तरीक़े से कौन सा काम तेज़ी से हो सकता है, उसके बारे में बातचीत करके और आप जानते हैं कि इस बार जो बजट आएगा उसमें कई चीज़ों के लिए प्रावधान किया जाएगा. माना जा रहा है कि नीतीश कुमार अपनी पार्टी की स्थिति से परेशान हैं और कोशिश में हैं कि जदयू को फिर से मज़बूत किया जाए.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *