सलमान ख़ान की फ़िल्म भारत के चर्चे अभी बंद भी नहीं हुए कि उनकी दूसरी फ़िल्म की ख़बरों से ख़बरों के बाज़ार में गहमागहमी बढ़ने लगी है। सलमान की अगली फ़िल्म इंशाल्लाह कई बातों की वजह से चर्चा में हैं पहली बात तो ये कि इस फ़िल्म में पहली बार नज़र आने वाली है एक बिलकुल नयी जोड़ी। जी हाँ पहली बार सलमान ख़ान काम करने वाले हैं आलिया भट्ट के साथ। यूँ तो आलिया सलमान से काफ़ी छोटी हैं लेकिन सलमान पहले भी अपने से उम्र में छोटी हीरोइन के साथ काम करते रहे हैं और सुपरफ़िट और सुपरहिट सलमान की जोड़ी जम जाती है।

जहाँ सलमान और आलिया की जोड़ी पहली बार बड़े परदे पर नज़र आने वाली है वहीं एक और जोड़ी नज़र आने वाली है कई सालों बाद एक साथ। जी हाँ हम बात कर रहे हैं सलमान ख़ान और संजय लीला भंसाली की, कई सालों से सलमान ने संजय लीला भंसाली के साथ काम नहीं किया है। यहाँ हम आपको ये बता दें कि सलमान ख़ान संजय लीला भंसाली की पहली डायरेक्ट की हुई फ़िल्म “ख़ामोशी- द म्यूज़िकल” के हीरो थे। फिर “हम दिल दे चुके सनम” के बाद सलमान ने संजय लीला भंसाली की फ़िल्म में बतौर हीरो काम नहीं किया। वो साँवरिया में मेहमान कलाकार के रूप में ज़रूर नज़र आए थे। सालों बाद एक बार फिर ये जोड़ी क्या कमाल दिखाएगी ये तो देख जाएगा।

Salman Khan- Sanjay Leela Bhansali

इन बातों के अलावा इंशाल्लाह फ़िल्म की कहानी को लेकर भी कई चर्चाएँ हैं जैसे कि इस फ़िल्म की कहानी सलमान की ही एक फ़िल्म से ली गयी है। जी हाँ, फ़िल्म इंशाल्लाह में सलमान फ़्लोरिडा के एक बिसनेज़मेन के किरदार में होंगे जबकि आलिया गंगा किनारे बसे शहर की एक अभिनेत्री, सलमान का किरदार चालीस साल के व्यक्ति का है जिसकी शादी नहीं हुई है और इस वजह से उनके अमीर पिता उन्हें अपनी जायदाद नहीं दे रहे हैं। जायदाद पाने के लिए उनके सामने शादी की शर्त रखते हैं। ऐसे में सलमान का किरदार आलिया को नक़ली पत्नी बनाकर लाता है क्योंकि वो एक अभिनेत्री भी हैं। ये नाटक करते-करते दोनों को सच में प्यार हो जाता है।

Salman Khan- Urmila Matondkar

अगर आपको याद हो तो यही कहानी थी सलमान की फ़िल्म “जानम समझा करो” की, जिसमें सलमान की जोड़ी थी उर्मिला मातोंडकर के साथ। अब सलमान की नयी फ़िल्म इंशाल्लाह की कहानी उनकी पुरानी फ़िल्म से कितनी मिलती-जुलती है ये तो फ़िल्म देखने के बाद ही पता चलेगा। साथ ही आलिया और सलमान की जोड़ी सभी को कितनी पसंद आएगी ये भी आने वाला वक़्त ही बताएगा। साथ ही इंतज़ार है ये जानने का भी कि क्या संजय लीला भंसाली और सलमान ख़ान के साथ काम करने पर ये फ़िल्म भी होगी सुपर हिट?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *