BJP को TMC ने दिया उसी के अंदाज़ में जवाब, चुनाव पर असर डालने के लिए BJP नेता..

March 27, 2021 by No Comments

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सियासत में शनिवार का दिन काफ़ी दिलचस्प रहा. पूरा दिन भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के बीच आरोप प्रत्यारोप और राज़ खोलने वाला रहा. दोनों ही ओर से फ़ोन रिकॉर्डिंग लीक हुई. हालाँकि जो भी फ़ोन-रिकॉर्डिंग लीक हुई है उसकी पुष्टि नहीं हो सकी है. पहले BJP ने एक फोन कॉल जारी की, जिसमें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कथित तौर पर पार्टी के पूर्व नेता प्रलॉय पाल से तृणमूल कांग्रेस में लौटने की बात कर रही हैं. प्रलॉय शुभेंदु अधिकारी के करीबी हैं.

कभी शुभेंदु भी तृणमूल कांग्रेस में ममता बनर्जी के खासमखास थे, लेकिन जनवरी में उन्हें टीएमसी को झटका देकर बीजेपी का दामन थाम लिया. ममता ने कथित तौर पर प्रलॉय से टीएमसी की मदद का अनुरोध किया. लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया. यह तृणमूल के लिए बेहद फजीहत भरा रहा, लेकिन इसमें कुछ भी गैरकानूनी नहीं थी. लेकिन दो बीजेपी नेताओं के बीच जो बातचीत टीएमसी ने जारी की है, उससे विपक्षी दल को नुकसान हो सकता है और चुनाव आय़ोग (Election Commission) की निष्पक्ष भूमिका को भी चोट पहुंचाता है.

तृणमूल कांग्रेस के मुताबिक, बीजेपी नेता शिशिर बाजोरिया से बातचीत में मुकुल रॉय उसने चुनाव आय़ोग के समक्ष उठाए जाने वाले मुद्दों पर बात कर रहे थे. इसमें मुकुल रॉय कथित तौर पर कहते हैं कि चुनाव आयोग से बंगाल के किसी भी वोटर को किसी भी बूथ पर बूथ एजेंट बनने की अनुमति देने का प्रशासनिक आदेश जारी करने का अनुरोध किया जाना चाहिए. बूथ एजेंट किसी पोलिंग बूथ पर पार्टी का सदस्य होता है, जो सामान्यतया उसी बूथ का निवासी होता है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *