भाजपा की उम्मीदों पर अशोक गहलोत ने पानी फेरा, इस तरह से सचिन ख़ेमे को भी..

July 18, 2020 by No Comments

जयपुर: राजस्थान में चल रहे सियासी घमासान के बीच अब कांग्रेस पार्टी को एक और राहत मिली है. अशोक गहलोत सरकार के लिए राहत की ख़बर है कि भारतीय ट्राइबल पार्टी/बीटीपी (Bharatiya Tribal Party/BTP) ने गहलोत सरकार को अपना समर्थन दे दिया है. बीटीपी ने शनिवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात कर उन्हें अपने समर्थन का पत्र सौंप दिया.

बीटीपी ने कहा कि हम चाहते हैं कि राजस्थान की जनता द्वारा चुनी हुई सरकार चलनी चाहिए. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी इसकी पुष्टि की। सीएम गहलोत ने ट्वीट कर जानकारी दी, “भारतीय ट्राइबल पार्टी (BTP) के दोनों विधायकों ने उनकी प्रदेश कार्यकारिणी के पदाधिकारियों के साथ मुलाक़ात कर और अपने मांगपत्र के साथ चर्चा कर सरकार को समर्थन देने की घोषणा की है।”


इसके पहले भारतीय ट्राइबल पार्टी ने कांग्रेस के दोनों ख़ेमो के बीच तटस्थ रहने को कहा था. वहीं आज कांग्रेस के साथ साझा कॉन्फ्रेंस कर बीटीपी के दोनों विधायकों ने मुख्यमंत्री के नेतृत्व में विश्वास जताया है। शनिवार को हुई कॉन्फ्रेंस में बीटीपी के दोनों विधायकों ने यह कहते हुए समर्थन देने की बात कही है कि सरकार से हमने कुछ मांग की थी, जिससे मानने के लिए अब सरकार तैयार है, लिहाज़ा हम मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस के समर्थन के लिए तैयार है। अगर फ्लोर टेस्ट होता है, तो हम कांग्रेस का समर्थन करेंगे.

बीटीपी के दोनों विधायक रामप्रसाद और राजकुमार रौत दोनों ने कॉन्फ्रेंस में कहा कि चुनी हुई सरकार को गिराने का प्रयास गलत है, लिहाजा हम सरकार के साथ हैं. बता दें, बीटीपी की ओर से व्हिप जारी करके इस मामले में किसी भी गुट और पार्टी का समर्थन ना करने के आदेश अपने विधायकों को दिया था.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *