भाजपा के अंतिम समय में खेले गए दाँव के बाद कांग्रेस ने लिया एक्शन, राजस्थान राज्यसभा चुनाव में पार्टी को..

June 11, 2020 by No Comments

जयपुर: कांग्रेस ने राजस्थान में राज्यसभा की दो सीटों के लिए अपने उम्मीदवार उतारे हैं. पार्टी को उम्मीद है कि इनकी जीत होगी लेकिन सूत्रों की मानें तो पार्टी कोई रिस्क लेना नहीं चाहती है. इस मुद्दे पर जब राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा,”मैं साफतौर पर बताना चाहता हूं कि कांग्रेस के पास पर्याप्त जनादेश है, निर्दलीय विधायकों और अन्य पार्टियों के विधायकों का समर्थन प्राप्त है. हमारे दोनों उम्मीदवार राज्यसभा चुनाव में जीतेंगे. चुनाव से पहले कई तरह की बातें होती है लेकिन सभी को जमीनी हकीकत पता है, संख्या बल हमारे पास है.”

राजस्थान के उपमुख्यमंत्री पायलट ने कहा,”कांग्रेस ने उपचुनाव के बाद विधानसभा चुनावों में जीत दर्ज की और अब राज्यसभा सीटों पर पार्टी के उम्मीदवार जीतेंगे. इस पर किसी को कोई संदेह नहीं होना चाहिए. पार्टी के विधायक एकजुट है.” उन्होंने पार्टी विधायकों को रिसोर्ट पर बुलाने पर कहा कि जो घटनाएँ गुजरात में हुई हैं उसके बाद सतर्क रहना चाहिए.

उन्होंने कहा,”लोग प्रयास कर रहें है, लेकिन राजस्थान की जनता एकजुट है और ईमानदार है. हमारे पास जनाधार है, यहां तक की निर्दलीय विधायकों और अन्य पार्टियों का भी हमारे पास समर्थन है. भाजपा के दूसरे उम्मीदवार के जीतने की कोई संभावना नहीं है.” राजस्थान में राज्यसभा की तीन सीटों के लिये चुनाव 19 जून को होगा जिसके लिये कांग्रेस ने केसी वेणुगोपाल और नीरज डांगी को प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में उतारा है.

भाजपा ने शुरूआत में राजेन्द्र गहलोत को अपना प्रत्याशी बनाया था लेकिन पार्टी ने नामांकन के अंतिम दिन ओंकार सिंह लखावत को दूसरे प्रत्याशी के रूप में मैदान में उतारा है. भाजपा के इस दांव को समझते हुए कांग्रेस भी एक्शन में आ गई और उसने भी अपने पत्ते खेलने शुरू कर दिए. इस बीच सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी ने भी पार्टी के उम्मीदवारों के जीतने का विश्वास जताया है. उन्होंने कहा, “हम भाजपा की साज़िश को सफल नहीं होने देंगे, हम खरीद-फरोख्त, भ्रष्टाचार को स्वीकार नहीं करेंगे. कांग्रेस के सभी विधायक एकजुट है.” जोशी ने बुधवार को धनबल के आधार पर विधायकों को लुभाने के कथित प्रयासों के बारे में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में शिकायत दर्ज करवाई थी. कांग्रेस के दूसरे वरिष्ठ नेताओं ने भी पार्टी की स्थिति को संतोषजनक बताया है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *