हिन्दी फ़िल्म जगत में एक नाम ऐसा है हिंदी फिल्म जगत में जब भी मिलन की बात होती है। तब गब्बर सिंह का नाम ना आए, यह मुमकिन नहीं है। फिल्म शोले के खूंखार विलेन गब्बर को कौन नहीं जानता। फिल्म अभिनेता अमजद खान ने इस किरदार को इतनी शानदार तरीके से निभाया कि आज भी लोगों ने उसी नाम से याद करते हैं।

अमजद खान ने इस परफॉर्मेंस के जरिए लोगों के दिल पर अपनी छाप ऐसी छोड़ी कि लोगों ने कभी भी भूल नहीं पाएंगे। अमजद खान और उनकी पत्नी शहला खान के दो बेटे सीमाब खान और शादाब खान है। लेकिन उनकी बेटी के बारे में शायद ज्यादा लोग जानते नहीं। उनकी एक सुंदर सी बेटी अहलम खान भी है।

अपने माता-पिता के रास्ते पर चलते हुए अमजद खान की बेटी भी बड़े पर्दे पर एंट्री लेने जा रही है। हालांकि अहलम खान ने हमेशा लाइमलाइट से दूरी बनाकर रखी है। इस वक्त वह अपना करियर थिएटर की दुनिया में बना रही है। बताया जाता है कि कि जब अहलम खान सिर्फ 15 साल की थी। तभी उनके पिता अमजद खान का नि’धन हो गया था। अब वह बड़ी हो गई है और दिखने में काफी सुंदर है।

अहलम थिएटर में काम करती हैं और वह भारतीय थिएटर का सबसे ग्लैमरस चेहरा है। उन्हें थिएटर की दुनिया का बहुत अवार्ड भी मिल चुका है। अहलम खान को महिंद्रा अवार्ड्स फोर एक्सीलेंट इन थिएटर का बेस्ट एक्ट्रेस अवार्ड मिल है। ये अवार्ड उन्हें नाटक ‘आज रंग है’ के लिए मिला है। अमजद खान की बेटी अहलम खान बॉलीवुड से फिलहाल दूर रह रही है। लेकिन वह थिएटर से काफी प्यार करती है।

अलहम खान ने मुंबई के मीठीबाई कॉलेज से पढ़ाई की है। उन्होंने साल 2000 में मुंबई यूनिवर्सिटी से अंग्रेजी लिटरेचर में मास्टर डिग्री हासिल की। अहलम खान ने ‘नो क्विट थिएटर’ की शुरुआत की है। वह इसमें को फाउंडर है और उन्होंने ऑफ सीजन नाटक को प्रोड्यूस भी किया है।

इसके साथ ही अहलम स्क्रीन राइटिंग भी करती है। साल 2013 में उन्होंने मिस सुंदरी से बॉलीवुड में डेब्यू किया. साल 2011 में उन्होंने थिएटर एक्टर जफर कराचीवाला से शादी की। दोनों का एक 7 साल बेटा मिहैल भी है। (साभार- हिन्दी रोल्स)

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *