दोस्तों जैसा की आप सभी जानते है बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक दिग्गज एक्टर है कोई नार्मल फॅमिली से आकर इंडस्ट्री में अपना बोलबाला जमाया है तो पहले से ही रॉयल फॅमिली से आकर अपना इंडस्ट्री में जगह बनाया है दोस्तों बॉलीवुड के नवाब कहे जाने वाले सैफ अली अली खान को सभी पहचानते है और जानते है सैफ अली खान एक ऐसे परिवार से है जो पहले से ही काफी रॉयल है और पुराने नवाबो में गिनती होती है सैफ अली खान ने बॉलीवुड में अपनी एक अलग ही पहचान बना राखी है

सैफ अली खान बॉलीवुड के ऐसे एक्टर है जो हमेशा चर्चा में बने रहते है कभी अपनी निजी ज़िन्दगी को लेकर तो कभी अपनी रील लाइफ को लेकर, सैफ अली खान अपनी लाइफ स्टाइल के लिए भी जाने जाते है बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान अपने पूरे परिवार के साथ आए दिन अपने पुश्तैनी घर में समय बिताते देखे जाते हैं। बेटे तैमूर की बर्थडे पार्टी हो या कोई और खास इवेंट पटौदी पैलेस इस तरह के खास मौकों पर खूब रौशनी से नहाता दिखाई देता है। सैफ अली खान हाल ही में पत्नी करीना कपूर खान और बेटे तैमूर के साथ पटौदी पैलेस में वक्त गुजारने पहुंचे थे।

ऐसे में सैफ के घर की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं। तस्वीरों में सैफ अली खान और करीना का लक्जरी हाउस दिखाई दे रहा है। वहीं लक्जरी हाउस की इनसाइड तस्वीरें भी फैन्स के सामने सोशल मीडिया पर आई हैं। तस्वीरों में सैफ अली खान अपने परिवार के साथ क्वॉलिटी टाइम स्पेंट करते दिखाई दे रहे हैं। तैमूर तस्वीर में खेलते दिख रहे हैं। वहीं दूसरी तस्वीरों में सैफ अली खान अपने घर की गैलेरी में खड़े दिखाई दे रहे हैं, कले और सफेद रंग की चेक फर्श में सैफ शेर के स्टेचू पर हाथ रखे खड़े देखाई दे रहे हैं।

पटौदी पैलेस हरियाणा के गुड़गांव डिस्ट्रिक्ट में स्थित है ये पटौदी हाउस 1900 में बनाया गया था सैफ अली खान के घर को इब्राहिम कोठी के नाम से भी जाना जाता है साल 2005 से लेकर 2014 तक यह निमराना होटल के नाम से जाना जाता था उसके बाद में साल 2014 में सैफ ने इसे दोबारा रेनोवेट कराया इसके बाद से ही सैफ और उनका परिवार यहां आता है और समय बिताता है। सैफ यहां अपनी मां शर्मिला टैगोर और बहन सोहा अली खान, तैमूर और करीना के साथ सैफके साथ भी कई बार यहां आते रहते हैं।

जीक्यू मैगजीन के मुताबिक, इस पैलेस में 150 कमरे और 7 ड्रेसिंग रूम, 7 बेड रूम हैं। इस घर को सैफ के पिता इफ्तिखार अली खान ने बनवाया था, जिसे ” रोबर्ट टोर रसल्ल” ने डिजाइन किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.