मुम्बई: बांग्लादेश के संस्थापक शेख़ मुजीबुर रहमान की 100वीं जयंती पर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड एक टूर्नामेंट आयोजित कर रहा है. इसमें दो टी20 मैच खेले जाएँगे. ये मैच बांग्लादेश की राजधानी ढाका के शेर ए बांग्ला स्टेडियम में खेले जाएँगे. इसमें एशिया 11 का मुक़ाबला वर्ल्ड 11 से होगा. ये मैच 18 और 21 मार्च को खेले जाएँगे.इस अहम् टूर्नामेंट के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों के नाम भेजे हैं.

एशिया 11 के लिए भारत की ओर से जिन खिलाड़ियों के नाम भेजे गए हैं उनमें विराट कोहली और मुहम्मद शमी का नाम भी शामिल है. शिखर धवन और कुलदीप यादव भी टीम में शामिल होंगे. समाचार एजेंसी की ख़बर के मुताबिक़ BCCI अध्यक्ष सौरव गाँगुली ने खिलाड़ियों की उपलब्धता को देखते हुए ही बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को नाम भेजे हैं. ऐसा बताया गया है कि नामों को भेजे हुए वक़्त हो चुका है.

सूत्र के मुताबिक़,”खिलाड़ियों की उपलब्धता देखने के बाद ही गांगुली ने बीसीबी को नाम भेजे हैं. कोहली, शमी, धवन और कुलदीप Asia XI की टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे. नामों को भेजे हुए कुछ समय हो चुका है, क्योंकि बांग्लादेश बोर्ड को टीम तैयार करने के लिए BCCI से खिलाड़ियों की सूची चाहिए थी.” इसके पहले एक असमंजस की स्थिति थी कि क्या इस टीम में पाकिस्तान के खिलाड़ी भी रहेंगे.

बीसीसीआई के सहायक सचिव जयेश जॉर्ज ने साफ कर दिया था कि इस मैच के लिए पाकिस्तान के खिलाड़ियों को आमंत्रण नहीं भेजा गया है. उन्होंने कहा था, ‘हमें जो पता चला है वो यह है कि Asia XI में कोई भी पाकिस्तानी खिलाड़ी नहीं होगा. यही संदेश है.’ इस पूरे मामले पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि यह BCB द्वारा PCB के ऊपर BCCI को तरजीह देने की बात नहीं है. बल्कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने ही इस मैच से अपने आप को दूर रखा है, क्योंकि वह पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में व्यस्त रहेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *