बंगाल में कोरोना गाइडलाइन्स की उ’ड़ रही हैं ध’ज्जियाँ, अब जाकर चुनाव ने..

April 15, 2021 by No Comments

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चु’नाव के दं’गल में गहमा’गहमी बढ़ती ही जा रही है। 294 सीटो के लिए 8 चरणों में चुनाव सम्पन्न होगा। तो वहीं 4 चरणों की वोटिंग पूरी हो चुकी है। राज्य में सभी राजनीतिक दलों का रैलियों का दौर भी जारी है। एक तरफ विधानसभा चुनाव है तो दूसरी तरफ कोरोना संक्र’मण का क’हर है। राज्य में इस महा’मारी की शुरूआत होने के बाद से बुधवार को एक दिन में सबसे ज़्यादा मामले सामने आए है।

बुधवार को इस संक्रमण के 5892 नए मामले सामने आए, जबकि एक दिन में 24 मरीजों की मौत हुई. इनमें से सबसे ज्यादा मौत कोलकाता और उत्तरी 24 परगना में हुई, जहां 7-7 मरीजों ने अपनी जा’न खो दी. वहीं पश्चिम बर्धमान में 4 मौत दर्ज की गई. इसके बाद पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 630116 हो गई है, जबकि मृतकों की संख्या बढ़कर 10458 हो गई है, जबकि एक्टिव केस 32621 पहुंच गई है.

राज्य में विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र सभी राजनीतिक दल चुनावी रैलियों के ज़रिए जनता को लु’भाने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन इन रैलियों में कोरोना संक्रमण के दिशा निर्देशों की ध’ज्जियां उड़ती हई नज़र आ रही है। इसी चिं’ता के कारण 16 अप्रैल को चर्चा ल लिए एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है. पश्चिम बंगाल में अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी संजय बसु ने बताया कि “राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच चुनाव प्रचार को लेकर यह बैठक बुलाई है”. बैठक में यह चर्चा की जाएगी कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रचार कैसे किया जा सकता है और इस संक्रमण से बचाव भी कैसे किया जाये।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *