कर्नाटक: बहुमत सिद्ध करने के लिए राज्यपाल ने अब दी नयी डेडलाइन

July 19, 2019 by No Comments

कर्नाटक विधानसभा की कार्यवाई एक बार फिर से शुरू हो चुकी है। स्पीकर के आर रमेश कुमार ने सदन को तीन बजे तक स्थगित कर दिया था अब ख़बरें आ रही हैं कि राज्यपाल ने एक बार फिर से ये आदेश दिया है कि किसी भी तरह शाम छः बजे तक बहुमत साबित किया जाए। इससे पहले भी राज्यपाल ने मुख्यमंत्री कुमारस्वामी को ये आदेश दिया था कि दोपहर 1 बजकर 30 मिनट तक सदन में बहुमत सिद्ध करने के लिए कहा था। लेकिन ये नहीं हो सका।

वहीं राज्यपाल के आदेश के बारे में स्पीकर के आर रमेश कुमार ने कहा कि राज्यपाल ने आदेश मुख्यमंत्री को दिया है तो उस पर क्या फ़ैसला लेना है ये मुख्यमंत्री ही तय करेंगे। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि विधायक श्रीमंत पाटिल जो मुंबई में अपना इलाज करवा रहे हैं उनके पास कर्नाटक पुलिस गयी थी। पुलिस को उन्होंने बयान दिया है कि वो इलाज के सिलसिले में मुंबई में हैं उन्हें भाजपा ने अगवा नहीं किया है। कल स्पीकर रमेश कुमार ने कांग्रेस के विधायक श्रीमंत पाटिल पत्र पर जिसमें उन्होंने लिखा है कि वो बीमार हैं, कहा था कि वो बिना लेटरहेड और बिना तारीख़ वाले पत्र को स्वीकार नहीं कर सकते।

Speaker Ramesh Kumar

वहीं कांग्रेस सांसद नासिर हुसैन ने राज्यपाल के आदेश पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि उन्हें लगता है कि जिस तरह से राज्यपाल ने स्पीकर के काम में दखल दिया है उसके बाद कांग्रेस पार्टी को सुप्रीम कोर्ट जाना चाहिए। उन्होंने आगे कहा था कि राज्यपाल के पास इस तरह का कोई अधिकार नहीं है..राज्यपाल जानबूझकर सदन की कार्यवाई में दख़ल दे रहे हैं और एक पार्टी के एजेंट के तरीक़े से काम कर रहे हैं। फ़िलहाल कर्नाटक संसद में कार्यवाई चल रही है और उससे जुड़ी अगली अपडेट आप तक जल्द लाएँगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *