बदरुद्दीन अजमल ने “इस्लामिक राष्ट्र” वाले वायरल वीडियो का किया भं’डाफो’ड़,”ये ऐसा दिखाना चाहते हैं…”

March 10, 2021 by No Comments

नई दिल्ली. असम में विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चाएँ तेज़ हैं. सभी राजनीतिक दल अपना अपना पक्ष मज़बूत करने की कोशिश में हैं. इस चुनाव में सीधा मुक़ाबला सत्ताधारी भाजपा गठबंधन और कांग्रेस-एआईयूडीऍफ़ गठबंधन के बीच है. हाल ही में एआईयूडीऍफ़ अध्यक्ष बदरुद्दीन अजमल का एक कथित वीडियो वायरल हुआ था. इस वीडियो में कुछ ऐसी बातें कही गई थीं जिनको लेकर विवाद हो गया था, हालाँकि पहली ही नज़र में ये समझ आ रहा था कि इस वीडियो की सत्यता अस्पष्ट है.

अब इस वायरल वीडियो को लेकर बदरुद्दीन अजमल ने ख़ुद बयान दिया है. अजमल ने कहा,”वायरल किया जा रहा वीडियो सौ फीसदी फेक है. अगर आप असल वीडियो देखेंगे तो उसमें दिखेगा कि मैंने कहा था कि ‘हेमंत बिस्वा शर्मा मुझे मुगल कहते हैं. मैंने पूछा था कि मुगलों ने भारत में 800 साल राज किया लेकिन क्या उन्होंने कभी भी भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने के बारे में सोचा? इस पर लोगों ने कहा था- नहीं.”


बदरुद्दीन अजमल ने कहा, ‘यह सौ फीसदी फेक है. मेरे कई बयानों को तोड़ मरोड़कर एक साथ जोड़कर पेश किया गया है. वे ऐसा दर्शाना चाहते हैं कि अगर एआईयूडीएफ-कांग्रेस की सत्ता असम में आएगी तो वे इसे इस्लामिक राज्य बना देंगे. आपको बता दें कि एक वीडियो वायरल हो रहा था जिसमें कथित रूप से बदरुद्दीन अजमल को ये कहते पाया जा रहा था कि “भारत इस्लामिक राष्ट्र बनेगा”.

अजमल ने साफ़ किया कि ये वीडियो काट-छांट करके बनाया गया है और फ़र्ज़ी है. इस तरह के वीडियो चुनावी समय में अक्सर वायरल किए जाते हैं और कई बार साम्प्र’दायिक स’द्भाव भी इससे ख़राब होता है. हम आपसे गुज़ारिश करेंगे कि इस तरह के वीडियोज़ की सत्यता को जाँच लें उसके बाद ही इस पर कोई प्रतिक्रया दें.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *