बढ़ते विरोध के बीच योगी सरकार में मंत्री का बड़ा बयान,’5 साल की संविदा..’

September 19, 2020 by No Comments

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश में समूह ख और ग की सरकारी नौकरियों में 5 साल की संविदा पर रखे जाने के सरकारी प्रस्ताव का विरोध हो रहा है. बड़े स्तर पर युवाओं ने प्रदेश के अलग अलग हिस्सों में प्रदर्शन किये हैं. मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी और कांग्रेस जैसे दलों ने भी इस प्रस्ताव का जम कर विरोध किया. अब इस प्रस्ताव पर सरकार अपने क़दम पीछे करती नज़र आ रही है.

योगी सरकार भयंकर विरोध के बाद अब कह रही है कि वो तो ऐसा कोई प्रस्ताव ला ही नहीं रही है. इस बारे में उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने बयान देकर कहा कि 5 साल तक संविदा पर रखे जाने की बात पूरी तरह गलत और अफवाह है. सरकार ने न तो इस तरह का कोई फ़ैसला लिया है और न ही भविष्य में ऐसा करने का फ़िलहाल कोई विचार है.

उन्होंने इस पूरे मामले को कोरी अफ़वाह करार दिया है. अब वो इसे विरोधी पार्टियों की साज़िश है. उन्होंने कहा कि उनके मुताबिक़ संविदा पर नौकरी शुरू कराए जाने और 50 साल में रिटायर किये जाने की बातें विपक्षियों की साज़िश है. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का कहना है कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए वह अफवाह फैलाकर युवाओं को गुमराह कर रहा है.

प्रयागराज में एक कार्यक्रम के दौरान बोलते हुए केशव मौर्य ने कहा कि उनकी सरकार ज़्यादा से ज़्यादा युवाओं को नौकरी व रोज़गार के दूसरे साधन मुहैया कराने की योजना पर काम कर रही है. अलग-अलग विभागों में किन्ही वजहों से रुकी हुई भर्तियों को जल्द शुरू कराया जाएगा.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *