बचा-खुचा जनाधार बचाने के लिए नीतीश कुमार ने उतारी नेताओं की फ़ौ’ज, 45 उम्मीदवारों के लिए..

April 7, 2021 by No Comments

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के विधानसभा चु’नाव के मैदान पर पूरे देश की न’ज़रें टिकी हुई हैं। भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के बीच सियासी घ’मासान भी देखने को मिल रहा है। 294 सीटों के लिये राज्य में 8 चरणों में वोटिंग की जाएगी। राज्य में 3 चरणों की वोटिंग पूरी हो चुकी है। इसी बीच राज्य में जदयू ने अपने प्रत्याशियों के लिए स्टार प्र’चारकों की सूची जारी कर दी है। जिन नेताओं को पार्टी का स्टार प्रचारक बनाया गया है वो सभी नेता बंगाल पहुंचने के लिए निकल चुके हैं।

साथ ही कुछ समय बाद जल्द ही इन स्टार प्रचारकों के साथ-साथ कई और कार्यकर्ता भी बंगाल चुनाव प्रचार के लिए रवाना हो जाएंगे। पार्टी के सांसद संतोष कुशवाहा और बिहार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार बंगाल के लिए अपने समर्थकों के साथ निकल चुके है। वहीं, बंगाल जाने से पहले संतोष कुशवाहा ने कहा कि “जदयू पूरी मज़बूती से बंगाल में चुनाव ल’ड़ रही है और बंगाल की जनता की नज़र में नीतीश कुमार के लिए बेहद सम्मान है और जदयू की पूरी उम्मीद है की बंगाल के चुनाव में जदयू का प्रदर्शन शानदार होगा”।

पश्चिम बंगाल में जदयू के प्रत्याशियो को जीत हासिल करवाने की ज़िम्मेदारी नीतीश कुमार सहित आरसीपी सिंह, केसी त्यागी, ललन सिंह , रामनाथ ठाकुर, अशोक चौधरी, श्रवण कुमार, संजय झा, संतोष कुशवाहा, चंदेश्वर चंद्रवंशी, ग़ुलाम रसूल बलियावी, कहकशां परवीन, रविंद्र सिंह, अशोक दास, बबलू महतो जैसे नेताओं पर निर्भर है। पश्चिम बंगाल में जदयू ने अपने 45 उम्मीदवारों को चुनावी दंगल में भेजा है। और अपने प्रत्याशियों की जीत के लिए जदयू ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है।

हालाँकि ऐसा माना जा रहा है कि नीतीश कुमार पिछले दिनों बिहार में ही जूझ रहे हैं इसलिए वो पश्चिम बंगाल में अपनी पार्टी के लिए क्या कर सकेंगे ये देखने की ही बात होगी. पार्टी का जनाधार भी राज्य में बहुत कम है और उसी जनाधार को बचाने की कोशिश में नीतीश कुमार लगे हुए हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *