ठेले वाले के लड़के ने इंजिनियर परीक्षा में किया कमाल, हासिल किए..

March 10, 2021 by No Comments

नई दिल्ली: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी की एनटीए ने सोमवार देर रात को ज्वाइंट एंट्रेंस ए’ग्जाम (जेईई) मेन के नतीजे घो’षित कर दिए. जेईई मेन के परिणाम वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर उपलब्ध करवाये गए हैं. अक्सर गरीबी सपनों के आ’ड़े आ जाती है. लेकिन अगर हौसले बु’लंद हो तो गरीबी कभी भी किसी के सपनों को पूरा होने से रो’क नही सकती. मु’श्किलें आती हैं लेकिन प्रतिभा और लगन के आगे वो ज़्यादा देर रुक नही पाती.

अगर हिम्मत और हौसलें मज़बूत है तो कोई भी मंजिल दूर नहीं. कुछ ऐसा ही कर दिखाया है गोरखपुर में एक लड़के ने, जिसके पिता “चाट” का ठेला लगाकर परिवार का जीवन यापन करते हैं. शहर के विवेक कुमार गुप्ता ने 99.91 प्रतिशत अंक हासिल करके मिसाल कायम की है. सोमवार को जेईई मेन का रिजल्ट आने के बाद गोरखपुर के विजय गुप्ता के परिवार में खुशी की उमंग भर गई जब उन्हें यह पता चला कि उनके बेटे विवेक गुप्ता ने जेईई मेन की परीक्षा में 99.91 परसेंटाइल हासिल किया है.

मूल रूप से बिहार के रहने वाले विवेक गुप्ता अपने परिवार के साथ गोरखपुर के बशारतपुर में कि’राये के मकान में रहते हैं. विवेक के पिता बशारतपुर में ही चाट का ठेला लगाते हैं. इसी से उनके परिवार का खर्च चलता है. बेटे को इंजीनियर बनाने के लिए उन्होंने मेहनत की, पर उम्मीद नहीं खोई. विवेक की मां फूल कुमारी का कहना है कि आज मेरे लिए बहुत बड़ी खुशी का दिन है.

मेरी पूंजी मेरे ये तीनो बेटे है, तीनों बेटे ही पढ़ाई में अव्वल हैं. इन बच्चों के लिए मैं अपनी सारी खुशियां त्या’गने को तैयार हूं. तो वहीं विवेक ने अपनी इस सफलता का श्रेय पूरे परिवार को दिया है साथ ही उन्होंने कहा कि इस सफलता में मेरे माता-पिता के साथ मेरे बड़े भाइयों का भी बहुत बड़ा योगदान है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *