बाग़ी विधायकों की कांग्रेस में वापसी से भाजपा को झ’टका, अशोक गहलोत की मीटिंग में शामिल होंगे सचिन..

July 12, 2020 by No Comments

जयपुर: राजस्थान में कांग्रेस सरकार को लेकर संकट की स्थिति बनी हुई है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट में मतभेद उभर आये हैं. इसको लेकर स्थिति इतनी ख़राब हो गई है कि सरकार के गिरने तक की अ’फ़वाहें चल रही हैं. हालाँकि ख़बर ये भी है कि राहुल गांधी ने कमान अपने हाथ में ले ली है और अशोक गहलोत ने पूरे मामले में अपना कण्ट्रोल बनाया हुआ है. जिन 16 विधायकों के सचिन पायलट के साथ होने की बात चल रही थी उनमें से 3 वापिस आ चुके हैं.

रणदीप सुरजेवाला,अजय माकन और अविनाश पांडे जयपुर जाएंगे. इसके अलावा सचिन पायलट भी चार्टर प्लेन से साथ में जाएंगे. जबकि सियासी घमासान के बाद राहुल गांधी ने सचिन से फ़ोन पर बातचीत की है. संभावना यह भी है कि सचिन रात 9:00 बजे होने वाली बैठक में शामिल हो सकते हैं. सचिन अगर इस बैठक में शामिल होते हैं तो माना जाएगा कि विवाद लगभग सुलझ गया है.

इस बीच मुख्यमंत्री निवास पर साझा प्रेस वार्ता हुई. इनमें कई मंत्री और विधायक भी शामिल हुए. इस पीसी में मंत्री रघु शर्मा, हरीश चौधरी, प्रतापसिंह के साथ विधायक चेतन डूडी, दानिश अबरार, रोहित बोहरा, गोविंद मेघवाल और राजकुमार गौड़ मौजूद हैं. राजस्थान कांग्रेस महासचिव अविनाश पांडे दिल्ली से जयपुर के लिए रवाना हो रहे हैं. वह इंडिगो की फ्लाइट से दिल्ली से रवाना होंगे. इसके अलावा अजय माकन पहले चंडीगढ़ जायेंगे और वहां से रणदीप सुरजेवाला के साथ जयपुर पहुचेंगे.

गहलोत के लिए तुरुप का इक्का अविनाश पांडे हैं. अविनाश के ऊपर गहलोत को पूरा भरोसा भी है. एक बड़ी ख़बर अब ये आ रही है कि सचिन पायलट के साथ दिल्ली गए विधायकों ने कहा है,”हम कांग्रेस के साथ हैं, कोई विवाद नहीं है”. अभी अभी ये ख़बर आ रही है कि जो मीटिंग रात आठ बजे होने वाली थी वो सुबह साढ़े दस बजे तक के लिए टाल दी गई है.

Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *