बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में पहुँचे तेजस्वी,’हम लालू जी के बेटे हैं..वही भेजे हैं हमें’

August 17, 2020 by No Comments

पटना: बिहार के अधिकतर इलाक़े बाढ़ प्रभावित हैं. जनता जूझ रही है लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार इसको लेकर सुविधाएँ देने में नाकाम हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की इसको लेकर आलोचना हो रही है. उनकी किरकिरी इस बात पर भी हो रही है कि एक पुल जिसका उद्घाटन उन्होंने किया वो कुछ दिन बाद ही बाढ़ में बह गया. उसके बाद एक और पुल जिसका उद्घाटन भी नहीं हुआ था वो भी बाढ़ में बह गया. मुख्य विपक्षी पार्टी राजद आरोप लगा रही है कि सरकार में बुरी तरह से भ्रष्टाचार का खेल चल रहा है.

विपक्ष आरोप लगा रहा है कि जब मुख्यमंत्री को जनता की सेवा करना चाहिए तब वो नहीं कर पा रहे हैं. एक तरफ़ जहाँ जदयू-भाजपा के लोग बाढ़-प्रभावित क्षेत्रों में कम नज़र आ रहे हैं वहीँ राजद के शीर्ष नेता लगातार बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में जा रहे हैं. ‘लालू रसोई’ के नाम से खाने की व्यवस्था भी की जा रही है. इस पूरी क़वायद में ख़ुद तेजस्वी यादव आगे बढ़कर हिस्सा ले रहे हैं. पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव बाढ़ के एकदम नज़दीक जाकर लोगों से बात कर रहे हैं.


अपने एक दौरे का छोटा सा वीडियो डालते हुए तेजस्वी ट्वीट करते हैं,”विराट व्यक्तित्व के धनी संघर्षशील पिता जब 2013 में जेल जा रहे थे तो सीख दिए थे, “तरुण बेटा जब भी तुम उदास-दुखी हो तो सीधे अपने “मालिकों” के बीच चले जाना,तुम्हें अकाल्पनिक ताकत मिलेगी”।आज हमारे मालिक दुःख-विपदा में है तो हम उन्हें कैसे भूल सकते है।नाव,पैदल हर तरीके से पहुँच रहे है.”

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि जनता माँग कर रही है राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की. इस पर तेजस्वी कहते सुनाई दे रहे हैं कि हम लालू जी के बेटे हैं..वही हमको यहाँ भेजे हैं.” तेजस्वी ने कई और वीडियोस डाले हैं जिनमें वो बाढ़-प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करते नज़र आ रहे हैं और साथ ही लोगों से बात कर रहे हैं. वो ये भी कहते सुनाई दे रहे हैं कि नीतीश को भगाइए.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *