लखनऊ: समाजवादी पार्टी के रामपुर से चर्चित सांसद आज़म खान पिछले कुछ समय से धो’खाधड़ी के मामलें में उत्तर प्रदेश के सीतापुर जेल में बंद हैं। अचानक उनकी तबियत बि’गड़ने की खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि आज़म खान को सांस लेने में दिक्कत हो रही है। जिसकी वजह से उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाने की तैयारी चल रही है।

डॉ डी लाल के मुताबिक, आज़म खान का ऑक्सीजन स्तर 88 तक पहुंच गया है। ऑक्सीजन लेवल के गि’रने की वजह से उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। जिला प्रशासन द्वारा आजम खान को एंबुलेंस से लखनऊ लेकर जाने की तैयारी शुरू हो चुकी है। बताया जा रहा है कि सोमवार को आज़म खान की सीबीआई कोर्ट में पेशी थी। आपको बता दें कि इससे पहले भी आज़म खान की तबियत ख’राब हुई थी।

वह कोरोना सं’क्रमित पाए गए थे। जिसके बाद उन्हें 9 मई 2021 को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कोरोना संक्रमित होने के बाद आज़म खान का ऑक्सीजन लेवल गिर गया था। जिसके चलते उन्हें मेदांता अस्पताल में करीब 2 महीने 3 दिन तक भर्ती रखा गया था। बता दें कि, धो’खाधड़ी के मामले में आजम खान करीब सवा साल से सीतापुर की जेल में बंद हैं।

इससे पहले भी आज़म खान पर मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय का शिकंजा कस चुका है। जिसकी जांच तेज़ी से जारी है। पईडी ने पांच बिंदुओं पर डीएम से रिपोर्ट और संबंधित अभिलेख मांगे हैं। आजम खान के ऊपर 80 से ज्यादा मु’कदमें दर्ज हैं, जबकि उनके बेटे अब्दुल्ला के ऊपर 40 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। सपा का दावा है कि ये सभी मुक़दमे राजनीति से प्रेरित हैं और आज़म ख़ान तथा उनके परिवार को परेशान करने के लिए उन पर लादे गए हैं.


सोशल मीडिया पर उनकी कई तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं जिसमें वो बेहद कमज़ोर नज़र आ रहे हैं. ऐसा दावा किया जा रहा है कि ये तस्वीरें अस्पताल की हैं लेकिन इनकी पुष्टि नहीं की जा सकी है.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *