आज़म ने ट्रिपल तला’क़ बिल पर दिया बड़ा बयान,’हमारी पार्टी क़ुरान के…’

भारत राजनीति

नई दिल्ली: लोकसभा में ट्रिपल त’लाक़ बिल की चर्चा के दौरान आज़म ख़ान ने कहा कि समाजवादी पार्टी इस मुद्दे पर वो राय रखती है जो क़ुरान कहता है. उन्होंने कहा कि 1500 साल पहले इस्लाम ने महिलाओं को बराबरी के हक़ दिए. उन्होंने कहा कि आज हम देखते हैं कि मुस्लिम महिलाओं के साथ घरेलु हिंसा के सबसे कम मामले हैं, साथ ही तला’क़ के भी रेट में बहुत कमी है.

इसके पहले लोकसभा में शपथ के दौरान कई तरह की नारेबाज़ी देखने को मिली. सत्ता पक्ष के सांसदों की ओर से होने वाली इस नारेबाज़ी पर कुछ विपक्षी सांसदों ने प्रतिक्रिया दी तो कई ने इसे इग्नोर कर दिया. सपा सांसद आज़म ख़ान की भी शपथ कुछ ऐसे ही हंगामे के बीच हुई. सपा के वरिष्ठ नेता आज़म ख़ान ने अपनी शपथ प्रक्रिया के दौरान इशारों में ही भाजपा सरकार पर निशाना साधा.

आज़म ख़ान ने कहा कि वो चुनाव इसलिए जीत गए क्यूंकि उनके पास ज़बान की ताक़त थी. उन्होंने इस दौरान मोदी सरकार और भाजपा पर निशाना भी साधा. उन्होंने EVM पर भी सवाल उठाये. उन्होंने कहा कि जब तक मशीन है तब तक सब कुछ मुमकिन है. अपने भाषण में आजम खान ने कहा, उन्हें कुदरत ने बहुत मजबूत जुबान दी है, बाकी चीजें नहीं दीं। जबकि दूसरे लोगों के पास बाकी सब चीजें थीं.

आज़म ने साथ ही कहा कि उनके चुनाव जीतने की वजह उनकी मज़बूत ज़बान है. उन्होंने ये भी कहा कि उनके लोगों को पीटा भी गया, लोगों को वोट भी नहीं डालने दिया. आज़म ने दावा किया कि अगर ऐसा न होता तो उनकी और बड़ी जीत होती. उल्लेखनीय है कि विपक्षी नेताओं की शपथ के दौरान कई भाजपा नेताओं ने ‘जय श्री राम’ और ‘वन्दे मातरम’ जैसे नारे लगाए.

तृणमूल कांग्रेस के अधिकतर नेताओं के शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा सांसद ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने लगे. तृणमूल कांग्रेस के सांसदों ने ‘जय बँगला’ जैसे नारों से उनका जवाब देने की कोशिश की. आल इंडिया मजलिस ए इत्तिहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असद उद्दीन ओवैसी के शपथ ग्रहण में भी इस तरह के नारे लगे. ओवैसी ने उन्हें उसी अंदाज़ में जवाब देते हुए कहा कि और ज़ोर से. वहीँ शपथ लेने के बाद ओवैसी ने ‘जय भीम जय मीम..तकबीर, अल्लाहू अकबर, जय हिन्द’ कह कर भाजपा के सांसदों का जवाब देने की कोशिश की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *