अयोध्या की म’स्जिद को क्यूँ आ रही है चन्दा मिलने में परेशानी, मु’स्लिम समुदाय के लिए..

April 7, 2021 by No Comments

लम्बे वि’वाद के बाद बाब’री म’स्जि’द के मसले को आखिर कार सुलझा लिया गया जिसके बाद म’स्जि’द तथा रा’म मं’दिर बनने का रास्ता साफ हो गया। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद म’स्जि’द तथा मं’दि’र बनने का रास्ता साफ हो गया तो। वहीं अब म’स्जि’द के लिए अब तक डोनेशन नहीं मिल रहा है। इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन के प्रवक्ता अतहर हुसैन ने जान कारी दी कि अब तक म’स्जि’द को बनाने, के लिए सिर्फ 20 लाख रुपए की ही घनरा शि जमा हुई है।

हालांकि उन्होंने ये साफ किया कि ये 20 लाख रुपए लोगों ने स्वेच्छा से दिया है। किसी से भी मांगा नहीं गया है। इस म’स्जि’द निर्माण के इंडो इस्ला मिक कल्चरल फाउं डेशन ने किसी भी तरह का अब तक कोई अभि यान नहीं चलाया है। बल्कि लोगों ने अपनी मर्जी से दी है। हालां कि अतहर हुसैन ने बताया कि जब तक 80 जी का सार्टिफि केट ट्रस्ट को नहीं, मिल जाता तब तक वो किसी भी म’स्जि’द के निर्माण तथा सुपर स्पेश लिटी हॉस्पि टल के लिए दान नहीं लेंगे ये सार्टि फिकेट आयकर कानून का वह छुट है।

जो विदेशों से आर्थिक सहयोग देने वाले लोगों को छुट प्रदान करेगा। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि जब तक उन्हें छुट नही मिलती, वो किसी बाहर से पैसा नहीं ले सकते। उन्होंने कहा कि वो एक सुपर स्पेश लिटी अस्प ताल बनाना चाहते हैं जिसमें 200 बेड होगें जिसका एक बेड का खर्च 50 लाख आएगा। ऐसे में 100 करोड की जरूरत है। जल्द ही वो सर कार से निवेदन करेंगे कि उन्हें ये छुट प्राप्त हो।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *