क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में कल हुए पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुक़ाबले में कई उतार चढ़ाव देखने को मिले। पहले तो ऑस्ट्रेलिया ने शानदार बल्लेबाज़ी की लेकिन पाकिस्तानी गेंदबाज़ों ने आख़िरी 12 ओवर में 6 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को आल आउट कर दिया। ऑस्ट्रेलिया ने 49 ओवर में 307 रन बनाए। डेविड वार्नर ने 107 रन की शतकीय पारी खेली वहीं एरॉन फिंच ने भी 82 रन बना डाले। जवाब में पाकिस्तान जब बल्लेबाज़ी करने उतरा तो लगा कि मुक़ाबले में दम रहेगा।

पाकिस्तान का पहला विकेट जल्दी गिर गया लेकिन इमाम उल हक़ ने 53, बाबर आज़म ने 30 और मुहम्मद हफ़ीज़ ने 46 रन बनाकर एक समय पाकिस्तान को ठीक ठाक स्थिति में ला दिया था। 25 ओवर में पाकिस्तान के 136 रन पर दो विकेट थे लेकिन इमाम इसी समय आउट हो गए और इसके बाद पाकिस्तान के तीन और विकेट जल्दी जल्दी गिर गए। 30 ओवर में अब स्कोर 160/6 था।

यहाँ से पाकिस्तानी निचले क्रम ने उम्मीद जगा दी। हसन अली ने 32 और वहाब रियाज़ ने 45 रन की पारी खेलकर एक समय पाकिस्तान को लगभग जिता दिया था। 34 गेंदों पर एक समय महज़ 44 रन चाहिए थे, तभी रियाज़ आउट हो गए। उनके आउट होते ही पाकिस्तान की टीम के सभी बचे विकेट जल्दी जल्दी गिर गए। अंतिम विकेट के रूप में कप्तान सरफ़राज़ रन आउट हुए। उन्होंने 40 रन बनाए। पाकिस्तान की 41 रन से हार हो गई।

ऑस्ट्रेलिया की पारी की बात करें तो एक समय ऐसा लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया के 350 से अधिक रन बनेंगे। 22.1 ओवर में पहले विकेट के लिए 146 रन की शानदार साझेदारी हुई। परंतु इस अच्छी शुरुआत के बाद बाक़ी के खिलाड़ी उतना अच्छा प्रदर्शन न कर सके। डेविड वार्नर ने अपनी पारी में 111 गेंदों का सामना किया। उन्होंने 11 चौके और एक छक्का लगाया।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *