मुम्बई: कोरोना वायरस के चलते इंसान की ज़िन्दगी पूरी तरह से ब’दल सी गई है. हर एक चीज़ में हमें ड’र और ख़’तरे का एहसास हो रहा है. सुरक्षा की दृष्टि से देखा जाए तो इसमें ग़ल’त भी कुछ नहीं. क्रिकेट में भी इस तरह की बहस तेज़ चल रही है. गेंदबाज़ों के गेंद पर मुँह की लार का इस्तेमाल करने को लेकर एक ब’हस चल रही है. इस बहस को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज़ ने एक राय रखी है.

ऑस्ट्रेलिया के मशहूर खिलाड़ी डेविड वार्नर (David Warner) ने कहा है कि गेंद पर लार का इस्तेमाल करने में कोई बुराई नहीं है लेकिन भारत के महान तेज़ गेंदबाज़ ज़हीर ख़ान(Zaheer Khan) ने इस बात पर अलग टिपण्णी की है. ज़हीर ने कहा कि अगर ऐसा होता है तो इससे ख़तरा होगा. उन्होंने कहा कि मुँह की लार गेंद पर सिर्फ़ एक ही नहीं बल्कि सभी खिलाड़ी लगाते हैं और जब ये गेंद दर्शकों के पास तक पहुँचती है तो वो भी इसे छूते हैं.

उन्होंने कहा कि जब कोई बल्लेबाज़ छक्का मारता है और बॉल दर्शकों तक पहुँचती है तो लोग इसको छूते हैं. ज़हीर कहते हैं कि ऐसे मामले में मुँह की लार का इस्तेमाल गेंद पर करना ठीक नहीं है और इससे वायरस घुसने की संभावना बढ़ जाती है. आपको बता दें कि पिछले दिनों क्रिकेट के खेल को शुरू करने की योजनाओं में इस तरह की बातें सामने आ रहीं थीं. सोशल मीडिया पर आम लोग भी ख़ूब बहस कर रहे हैं और बड़े खिलाड़ी भी इस पर राय दे रहे हैं. इसी को देखते हुए ज़हीर ने अपनी टिपण्णी की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *