प्याज़ एक ऐसी चीज़ है जो कई तरह की सब्ज़ियों में इस्तेमाल होता है, साथ ही किसी को माँसाहारी खाना है तो प्याज़ की अलग ही उपयोगिता है. इतिहास में ऐसा भी सुनने को मिला है कि प्याज़ ने सरकार गिरा दी. असल में कई बार प्याज़ की क़ीमतें कण्ट्रोल से बाहर चली गईं और फिर सरकार भी बाहर के रस्ते चली गई. इन दिनों प्याज़ की क़ीमतें बहुत बढ़ गई हैं. बताया जा रहा है कि हाल फ़िलहाल किसी प्रकार की राहत भी नहीं मिलने वाली.

देश में प्याज़ की बढ़ती कीमतों से आम जनता परेशान है. देश के हर राज्य के लोग बढ़ते प्याज के दामों को लेकर परेशान है. इसी बीच देश की राजधानी दिल्ली में रहने वालों के लिए राहत भरी खबर सामने आ रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों को प्याज की बढ़ती कीमतों से राहत देने की घोषणा की है. केजरीवाल ने मीडिया से बातचीत में बताया कि दिल्ली सरकार प्याज खरीद रही है.

सीएम केजरीवाल ने आगे बताया कि सरकार 24 रुपये किलो प्याज बेचने की कोशिश करेगी.यह बिक्री मोबाइल वैन के जरिए की जाएगी. साथ ही सरकार की तरफ से इसे लेकर टेंडर भी निकाला जाएगा. गौरतलब है कि फिलहाल दिल्ली-एनसीआर में प्याज के दाम लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इन दिनों प्याज 60 रुपये से लेकर 80 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिक रहा है. खबर है कि पिछले 20 दिनों से प्याज के दामों में इजाफा होता जा रहा है. वैसे शुरू में रिटेल में प्याज का दाम 30 से 40 रुपये तक चल रहा था, जो मौजूदा समय में बढ़कर 60 से 80 रुपये तक चला गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *