अरविन्द केजरीवाल का होगा कोरो’ना टेस्ट, बुख़ार और गले में..

June 8, 2020 by No Comments

नई दिल्‍ली. कोरो’ना वा’यरस का क़हर इस समय पूरे देश में फैला है. सरकार और संस्थाएं इससे बचने के उपाय और लोगों की मदद में लगी हैं. इस बीच देश की राजधानी नई दिल्ली से ख़बर आ रही है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) की सेहत ठीक नहीं है. बुख़ार और गले में ख़राश के बाद डॉक्‍टरों की सलाह पर उनका कल COVID-19 टेस्‍ट करवाया जाएगा.

अभी तक जो जानकारी मिली है उसके अनुसार, सीएम केजरीवाल को रविवार से ही हल्‍के बुख़ार की शिकायत है. इस वजह से उन्‍होंने दोपहर में होने वाली मीटिंग भी कैंसिल कर दी थी. मुख्यमंत्री ने ख़ुद को एकांत में किया हुआ है. आपको बता दें कि सीएम केजरीवाल रोज दोपहर में दिल्ली में कोरो’ना मामले को लेकर खुद मीडिया से बात करते रहे हैं. लेकिन बीते दिनों बुखार और गले में खराश की शिकायत के बाद आज उन्होंने दोपहर में होने वाली मीटिंग से खुद को अलग कर लिया है.

दिल्ली में कोरो’ना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच खुद मुख्यमंत्री की तबीयत ख़राब होने की ख़बर से दिल्ली सरकार और स्वास्थ्य विभाग में हड़’कंप मच गया. इसके पहले उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को भी एकांत में जाना पड़ा था. परन्तु तब वो नहीं बल्कि उनकी सरकार के एक मंत्री को कोरो’ना पॉज़िटिव पाया गया था. आपको बता दें कि दिल्‍ली में कोरो’ना वायरस से संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. लॉकडाउन में ढील के बाद से प्रत्‍येक 24 घंटे में जारी होने वाले आंकड़ों में जबर्दस्‍त वृद्धि दर्ज की गई है.

रविवार को जारी आंकड़े के अनुसार, देश की राजधानी में 1282 मामले सामने आए थे. दिल्‍ली में कोरो’ना वायरस से संक्र’मित लोगों का आंकड़ा 28936 तक पहुंच गया है. वहीं, इस समय राष्‍ट्रीय राजधानी में वायरस के 17125 एक्टिव मरीज हैं, जिनका विभिन्‍न अस्‍पतालों में इलाज चल रहा है. जबकि अब तक कुल 10999 मरीज ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *