अर्नब गोस्वामी की मुश्कि’ल बढ़ाते हुए महाराष्ट्र सरकार ने उठाया बड़ा क़’दम..

May 5, 2020 by No Comments

मुम्बई: आज के दौर में टीवी पर जो न्यूज़ एंकर आते हैं वो बुरी तरह से ची’ख़ पुकार मचाने वाले, ऐसा लगता है मानो स्टूडियो में मुक्केबाज़ी का सेशन चल रहा हो. जिसको ये अपने प्रोग्राम में बुलाते हैं उसको ही गालियाँ तक दे देते हैं. बोलते-बोलते जाने क्या बोल जाते हैं इन्हें ख़ुद पता नहीं चलता. कभी अपना सर-नेम भूल जाते हैं, कोई महीनों के दिनों की संख्या भूल जाता है तो कोई कुछ बोल भी जाता है पर मानता नहीं कि उसने बोला है.

इस तरह के दौर में जो न्यूज़ एंकर टॉप पर पहुँच गए हैं वो समझिए कि कैसे होंगे. रिपब्लिक टीवी के एंकर अर्नब गोस्वामी(Arnab Goswami) के बारे में कुछ इसी तरह की चर्चा रहती है. उनका प्रोग्राम इस वजह से वि’वादों में रहता है. इसी सिलसिले में वो जब पालघर में दो साधुओं और एक ड्राईवर की ह’त्या पर चर्चा कर रहे थे तभी वो बोलते बोलते कुछ ऐसा बोल गए जिसने उनको मुश्किल में डाल दिया है. कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी(Sonia Gandhi) के बारे में उनकी टिपण्णी वायरल हो गई.

उन्होंने इस टिपण्णी में इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल किया जिसके बाद उनकी समझदार समाज ने निं’दा की. उन्होंने पालघर हिं’सा के लिए सोनिया गांधी को न सिर्फ़ दोष दिया, ये तक कह दिया कि वो इटली में फ़ोन करके इस बात की चर्चा करके ख़ुश होती होंगी. उनकी ये टिपण्णी कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को तो बुरी ही लगी, उन लोगों को भी बुरी लगी जो ख़ुद भाजपा से ताल्लुक़ रखते थे.

अब अर्नब पर क़ानूनी कार्यवाई चल रही है. अर्नब से मुम्बई पुलिस ने पूछताछ की है. हालाँकि उनके चैनल और ख़ुद उन पर ये आरोप है कि उनको गिरफ़्तारी से जो छूट मिली है, उसका वो ग़लत इस्तेमाल कर रहे हैं. इसको लेकर महाराष्ट्र सरकार सुप्रीम कोर्ट पहुँच गई है. सुप्रीम कोर्ट में महाराष्ट्र सरकार ने दलील दी है की, अर्नब गोस्वामी सुप्रीम कोर्ट की तरफ से दी गई गिरफ्तारी से राहत का दुरुपयोग कर रहे हैं। अपने कार्यक्रम के ज़रिए पुलिस पर ही इल्ज़ाम लगा रहे हैं। जांच अधिकारियों को डराने की कोशिश कर रहे हैं। सरकार ने कहा, इस मामलें पर सुप्रीम कोर्ट संज्ञान ले।

उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने अर्नब गोस्वामी की गिरफ़्तारी पर 3 हफ्ते तक रोक लगा दी। इसके बाद मुंबई पुलिस ने अर्नब गोस्वामी से 12 घंटे लगातार पूछताछ की। ह। इसके बाद अर्नब गोस्वामी ने अपने चैनल रिपब्लिक भारत के चर्चित शो ‘पूछता है भारत’ में पूछा की, मेरे ऊपर जानलेवा हमला करने हमलावरों से कितने घंटे पूछताछ हुई। इसके अलावा अर्नब ने पुलिस की भूमिका पर भी सवाल उठाया। अब महाराष्ट्र सरकार अर्नब के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुँच चुकी है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *