विश्व भर में कोरो’नावायर’स का संक्रम’ण बहुत तेजी से फैल रहा है। ऐसे में हर देश अपने अपने स्तर से बचाव के तरीके अपना रही। वही दुबई में सोशल डिस्टेंसिंग को बनाये रखने के लिए वहाँ होने वाली कई गतिविधियों पर रोक लगा दी है।शादी,विवाह और यहाँ तक कि तलाक पर भी अगले आदेश तक रोक लग गयी है। इस आदेश के बाद साफ़ है कि अब कुछ दिनों के लिए सामुदायिक कार्यक्रम पूरी तरह से नहीं हो सकेंगे.

बता दें कि,फैमिली कोर्ट के जस्टिस खालिद अल हसनी ने कहा है कि विभाग की वेबसाइट पर जिन जोड़ों ने शादी और निकाह की औपचारिकता पूरी कर ली है वो भी अपने परिवार के बीच कोई शादी या रिसेप्शन पार्टी नहीं करेंगे। संयुक्त अरब अमीरात में अब तक कोरो’ना वायरस के 2000 से ज्यादा पॉजिटिव केस मिले हैं और 12 मरीजों की मौ’त हो चुकी है।

जानकारी के लिए बता दें कि संयुक्त अरब अमीरात में बहुत सख्त तरीके से लोग डाउन चल रहा है।लोग बेहद जरूरी सामानों की खरीदारी करने के लिए घर से निकल रहे हैं वह भी बिना परमिशन कि उन्हें घर से बाहर नहीं निकलना है। संकट के इस घड़ी में भी कुछ लोग मजाकिया कारनामे करते ही रहते हैं।गल्फ न्यूज डेली की रिपोर्ट के मुताबिक लॉकडाउन से बेचैन लोग प्रशासन के फोन पर अजीब-अजीब सवाल भी पूछ रहे हैं।

उन्होंने जानकारी दी कि एक फोन करके सवाल पूछा कि क्या हुआ अपनी दूसरी बीवी से मिल सकता है? बता दे कि,वहां पर एक आदमी को एक साथ चार औरतों से निकाह करने की अनुमति है,ऐसे में उस व्यक्ति का यह सवाल पूछना कोई भी आश्चर्यजनक बात नही है। बता दें कि, अब तक विश्व भर में को’रोना से संक्र’मित मरीजो की सँख्या 15 लाख के पार हो गयी है जिसमें 88 हज़ार लोगो की मौ’त हो चुकी है। ऐसे में इस संक्र’मण से बचने के लिए लोगो के पास सोशल डिस्टेंसिंग के अलावा कोई दूसरा विकल्प नही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *