दोस्तों बॉलीवुड में अगर विलेन का ज़िक्र होता है तो सबसे पहला नाम अमरीश पूरी का आता है अपने किरदार की दम पर बॉलीवुड में अपना लोहा मनवाने वाले अमरीश पूरी बॉलीवुड के सबसे प्रसिद्ध अदाकारा है, अमरीश पुरी बॉलीवुड के सबसे महान अभिनेताओं में से एक हैं जिनकी बराबरी कोई नहीं कर सकता। भले ही उन्होंने आज इस दुनिया को अलविदा कह दिया हो लेकिन उनकी दमदार आवाज और अभिनय आज भी लोगों के दिलों में जिंदा है. अमरीश पुरी फिल्म उद्योग के सबसे प्रतिभाशाली और अनुभवी अभिनेताओं में से एक हैं। उन्होंने कई फिल्मों में अपने शानदार अभिनय से लोगों का दिल जीता। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में सकारात्मक और नकारात्मक दोनों भूमिकाएँ निभाईं।

दर्शकों ने उन्हें उनके द्वारा निभाए गए सभी पात्रों के लिए पसंद किया, लेकिन उन्होंने उन्हें खलनायक के लिए पसंद किया। उन्होंने कुछ ऐसे विलेन का किरदार निभाया जो आज भी लोगों के दिलों में जिंदा है। उदाहरण के लिए, “मिस्टर” में “मोगैम्बो” का चरित्र। भारत”। अमरीश पुरी जी को उनके विलेन रोल के लिए आज हर कोई याद करता है। आज हम इस महान अभिनेता और कुछ और करीब से जानने की कोशिश करेंगे।

शायद आप में से बहुत कम लोग इस बात से वाकिफ होंगे कि अमरीश पुरी की एक खूबसूरत बेटी भी है जिसका नाम नम्रता है। नम्रता बॉलीवुड की चमक से कोसों दूर है। नम्रता ने ग्रेजुएशन के बाद सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग में मास्टर डिग्री हासिल की है। यहाँ विनम्रता की कुछ तस्वीरें दिखाई जा रही हैं।

अमरीश पुरी का जन्म 5 जून को पंजाब के जालंधर में हुआ था। उन्होंने अपने जीवनकाल में कई हिट फिल्में दीं। वह हिंदी सिनेमा की दुनिया के सबसे महत्वपूर्ण और अनुभवी अभिनेताओं में से एक थे। उन्होंने बॉलीवुड के अलावा हॉलीवुड में भी कुछ फिल्में की हैं। बॉलीवुड हो या हॉलीवुड अमरीशजी हमेशा अपने नेगेटिव किरदार के लिए याद किए जाते हैं।

अमरीश पुरी ने 19 की उम्र में बॉलीवुड में कदम रखा था। तब से अब तक उन्होंने 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। अमरीश पुरी बॉलीवुड के सबसे सफल और बेहतरीन खलनायकों में से एक हैं। उन्होंने लगभग सभी बड़े और महान कलाकारों के साथ काम किया है। लोग भी उनके साथ काम करने के लिए खुद को भाग्यशाली मानते थे। अमरीश पुरी जमीन से जुड़े कलाकार थे। उनकी सादगी ने लोगों का दिल जीत लिया। बहुत ही सरल और शांत सौभाउ के इंसान थे |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *