बुरे फसे अमिताभ बच्चन, जमकर हुए ट्रोल, उठाया ये बड़ा कदम …

October 11, 2021 by No Comments

दोस्तों सदी के महा-नायक कहे जाने वाले बॉलीवुड के मशहूर दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन को कौन नहीं जानता है अमिताभ बच्चन एक ऐसा नाम है जिसके बिना पूरी फिल्म इंडस्ट्री अधूरी कह लाती है अमिताभ बच्चन ने अपनी कड़ी म्हणत और लगन से फिल्म इंडस्ट्री इस बुलंदी तक पहुंचे है| 1970 के दशक के दौरान उन्होंने बड़ी लोकप्रियता प्राप्त की और तब से भारतीय सिनेमा के इतिहास में प्रमुख व्यक्तित्व बन गए| अमिताभ ने अपने करियर में अनेक पुरस्कार जीते हैं, जिनमें दादासाहेब फाल्के पुरस्कार, तीन राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार और बारह फ़िल्मफ़ेयर पुरस्कार सम्मिलित हैं। उनके नाम सर्वाधिक सर्वश्रेष्ठ अभिनेता फ़िल्मफेयर अवार्ड का रिकार्ड है।


अभिनय के अलावा बच्चन ने पार्श्वगायक, फ़िल्म निर्माता, टीवी प्रस्तोता और भारतीय संसद के एक निर्वाचित सदस्य के रूप में 1984 से 1987 तक भूमिका निभाई है। भारतीय टीवी का लोकप्रिय शो “कौन बनेगा करोड़पति” में कई सालो से मेजबान की भूमिका भी ये निभाते आए हैं। इस शो में उनके द्वारा किया गया ‘देवियों और सज्जनों’ संबोधन बहुचर्चित रहा।

दोस्तों कई दिनों से अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे थे| दरसल मामला एक विज्ञापन से जुड़ा है अमिताभ बच्चन पान मसाला ब्रांड के एक विज्ञापन को कर रहे थे अमिताभ बच्चन ने पान मसाला ब्रांड के एक विज्ञापन से खुद को अलग कर लिया है। उन्होंने इस कंपनी के साथ प्रमोशन का कॉन्ट्रैक्ट भी खत्म कर दिया है। साथ ही उन्होंने बताया कि इसके प्रचार के लिए उन्हें जो पैसे मिले थे, उन्होंने उसे भी वापस कर दिया है। इस पान मसाला ब्रांड के प्रचार के लिए 79 वर्षीय अभिनेता को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। उनके कई प्रशंसकों ने इसको लेकर निराशा जाहिर की थी। यही कारण है कि अमिताभ बच्चन ने इस विज्ञापन से खुद को अलग करने का फैसला किया।

अमिताभ बच्चन कार्यालय की ओर से जारी एक ब्लॉग पोस्ट में रविवार रात बताया गया कि वो अब इस प्रचार से जुड़े नहीं हैं। पोस्ट में कहा गया कि ‘इस विज्ञापन के प्रसारण के कुछ दिन बाद बच्चन ने ब्रांड से संपर्क किया और पिछले सप्ताह इससे अलग हो गए। बच्चन जब इस ब्रांड से जुड़े थे तो उन्हें पता नहीं था कि यह विज्ञापन प्रतिबंधित उत्पाद से संबंधित विज्ञापन के तहत आता है’।


पोस्ट में बताया गया कि बच्चन ने कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर दिया और प्रचार के लिए मिली राशि को वापस कर दिया। पिछले महीने एक गैर सरकारी संगठन ‘राष्ट्रीय तंबाकू उन्मून संगठन’ (नोट) ने बच्चन से अपील की थी कि वो पान मसाला ब्रांड को बढ़ावा देने वाले विज्ञापनों का हिस्सा न बनें। बता दें कि आज अमिताभ बच्चन अपना 79वां जन्मदिन सेलीब्रेट कर रहे हैं। इस खास मौके पर उन्हें सोशल मीडिया पर चारों तरफ से बर्थडे विशेज मिल रही हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *