गृह मंत्री अमित शाह को हुआ कोरोना, डॉक्टरों ने अस्पताल में एडमिट होने की दी सलाह..

August 2, 2020 by No Comments

नई दिल्ली: अभी-अभी ये जानकारी आ रही है कि भारत सरकार में गृह मंत्री अमित शाह कोरोना के चपेट में आ गए हैं. उन्होंने एक ट्वीट करके जानकारी दी है कि उन्हें कोरोना हुआ है. गृह मंत्री ने इस बात की जानकारी देते हुए ये भी कहा कि जो लोग उनके संपर्क में आये हैं सभी अपने टेस्ट करवा लें. अमित शाह ने बताया है कि वो अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं.

इस सिलसिले में गृह मंत्री ने ट्वीट किया,”कोरोना के शुरुआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मेरी तबीयत ठीक है परन्तु डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं. मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आयें हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जांच करवाएं.”

भाजपा नेता अमित शाह के संक्रमित होने के बाद उनसे जुड़े सभी लोगों को टेस्ट कराने की अपील की जा रही है. आपको बता दें कि देश में कोरोना की हालत गंभीर होती जा रही है. सरकार अपनी ओर से कोशिश कर रही है लेकिन इसमें विशेष कामयाबी नहीं मिल पा रही है. जानकार मानते हैं कि जब तक कोरोना की कोई वैक्सीन नहीं बनती है तब तक ये वायरस मुश्किल बना रहेगा.

देश में रविवार को एक दिन में Covid-19 के एक बार फिर 50 हजार से ज्यादा मामले देखने को मिले. ताजा आंकड़ों के अनुसार 24 घंटों में 54,735 नए मामले सामने आने के बाद कोरोना संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 17,50,723 हो गए हैं जबकि स्वस्थ होने वालों की संख्या भी बढ़कर 11,45,629 हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के रविवार सुबह तक के आंकड़ों के मुताबिक एक दिन में 853 लोगों की मौत के बाद इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 37,364 हो गई है. आंकड़ों के मुताबिक कोविड-19 मरीजों के स्वस्थ होने की दर 65.43 प्रतिशत है जबकि पॉजिटिविटी रेट 11.81 प्रतिशत हो गया है.

Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *