लखनऊ: बीते दिनों उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख के चुनाव हुए। चुनाव के दौरान कई जिलों में हिंसा देखी गई। गोलियां चली, बम बमबारी हुई तो कहीं महिलाओं के साथ ब’दसलूकी की गई। लखीमपुरी खीरी सबसे ज़्यादा चर्चित नगर हो गया। क्योंकि यहां समाजवादी पार्टी की एक कार्यकर्ता की साड़ी खींची गई और उससे ब’दसलूकी की गई। अखिलेश यादव ने बीजेपी और सीएम योगी आदित्यनाथ पर नि’शाना साधा है।

उन्होंने कहा कि ब्लॉक प्रमुख चुनाव में नं’गा नाच किया गया है। पूरी दुनिया ने देखा कि कैसे नं’गा नाच किया गया। अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी सरकार को जनादेश और लोकतंत्र में मिले बहुमत की कोई फिक्र नहीं है। जानभूझकर पूरी योजना तैयार करके चुनाव करवाए गए। इस चुनाव के नतीजे हमारे सामने है। लोकतंत्र में ऐसा नं’गा नाच किसी सरकार ने नहीं किया होगा जैसा कि भारतीय जनता पार्टी ने किया है।

इस हद तक भारतीय जनता पार्टी गुं’डागर्दी पर उतर आएगी इस बात की कोई कल्पना भी नहीं कर सकता है। चुनाव में अगर कोई पर्चा लेकर गया है तो प्रशासन ने पूरा इंतजाम किया है कि उसका पर्चा कैसा छीना जाएगा। अखिलेश यादव ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि यह योगी नहीं हो सकते। जो लोग कह रहे थे कि समाज को एक बेहतर रास्ते पर लाएंगे उसी राज में हमारी बहनों का अ’पमान हुआ।

बहनों से बदसलूकी सिर्फ इसलिए कि गई कि ब्लॉक प्रमुख उनका बन जाये। पैसा चला, झूठे मुक़दमे चले। लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाकर लड्डू खाए जा रहे हैं। वह योगी नहीं हो सकते हैं। अगर कोई योगी होता तो शायद जनता को इतना कष्ट नहीं देता। बीजेपी से ज़्यादा गुं’डागर्दी वाली पार्टी कोई नहीं हो सकती।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *