अजीत पवार के ट्वीट-दाँव पर शरद पवार का पलटवार,’झूठे बयान से..’

भारत राजनीति

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने महाराष्ट्र के डिप्टी मुख्यमंत्री अजीत पवार के उस बयान पर प्रतिक्रिया दी है जिसमें उन्होंने कहा है कि वो एनसीपी हैं और हमेशा एनसीपी में रहेंगे..शरद पवार साहब हमारे नेता हैं और भाजपा-एनसीपी राज्य को पाँच साल के लिए स्थिर सरकार देंगे. शरद पवार ने इस पर तुरंत ही प्रतिक्रिया दी है. शरद पवार ने कहा कि भाजपा के साथ गठबंधन का सवाल ही नहीं उठता. उन्होंने कहा,”श्री अजीत पवार का बयान झूठा है और confusion क्रिएट करने के लिए है और ग़लत जानकारी लोगों तक पहुँचाने के लिए है.

इसके पहले अजीत पवार ने एक ट्वीट करके कहा था कि मैं एनसीपी में हूँ और हमेशा एनसीपी में रहूँगा. उन्होंने इस ट्वीट में कहा था कि भाजपा-एनसीपी की सरकार स्थिर रहेगी. इसके पहले वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अशोक चव्हाण ने कहा कि जो सबसे सीनियर नेता हो उसे प्रो-टेम स्पीकर नियुक्त किया जाए..भाजपा सुप्रीम कोर्ट से ज़्यादा समय लेने की कोशिश कर रही है..आप समझ सकते हैं कि इसके पीछे मक़सद क्या होगा.

बड़ी ख़बर अभी अभी ये भी आ रही है कि एनसीपी के विधायक दिलीप बनकर जो कल अजीत पवार के साथ शपथ ग्रहण में थे उन्होंने बयान दिया है कि वो हमेशा पवार साहब (शरद पवार) के साथ हैं..मैं उनसे मिला हूँ, मेरे बच्चे की तबीअत ख़राब थी तो नासिक में था इसलिए कल मीटिंग में नहीं आ पाया..मैं एनसीपी के साथ हूँ भाजपा के नहीं.

वहीँ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता नवाब मालिक ने बयान दिया कि हमारे साथ 50 विधायक हैं लेकिन सभी होटल में नहीं हैं, 4 विधायक जिनको भाजपा ने कहीं रखा हुआ है वो भी हमारे लगातार टच में हैं और हमें यक़ीन है कि वो भी वापिस आएँगे. इसके पहले एनसीपी के विधायकों को शरद पवार और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने संबोधित किया.इसके पहले महाराष्ट्र सरकार के बहुम’त साबित करने की बात पर NCP- कांग्रेस- शिवसेना ने सुप्री’म को’र्ट का दरवाज़ा खटखटाया था, जिस पर सभी की नज़रें आज सुप्री’म को’र्ट के फ़ै’सले पर टिकी थी।

सुप्रीम को’र्ट ने इस मामले पर बड़ा फ़ैस’ला लेते हुए “सभी पक्षों को नो’टिस जारी किया है और केंद्र सरकार, देवेंद्र फडनवीस और अजित पवार को भी नोटिस जारी किया। कोर्ट ने राज्यपाल के आ’देश, CM देवेंद्र फडनवीस की तरफ़ से दिए गए सम’र्थन पत्र और उससे सम्बंधि’त सभी पत्रों को पे’श करने का आदे’श दिया है और सुनवाई कल तक के लिए टा’ल दी है। अब सुनावाई कल सुबह 10:30 से पुनः शुरू होगी।

आपको बता दें कि कल सुबह से ही महाराष्ट्र में सिया’सी उथ’लपुथ’ल का दौ’र ब’ढ़ गया जब सुबह ख़’बरें आयीं कि महाराष्ट्र में भाजपा ने सर’कार बना ली और मुख्यमंत्री के रूप में देवेंद्र फडनवीस ने शप’थ ली जबकि उपमुख्यमंत्री के रूप में NCP के अजीत पवार शप’थ लेते नज़र आए। इसके बाद से ही ये बातें होने लगीं कि NCP ने भाजपा के साथ मिलकर शिवसेना को धो’का दिया है। लेकिन जल्द ही NCP प्रमुख शरद पवार ने ब’यान देकर सारी बातें सा’फ़ कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *