AIMIM विधायक के ‘हिन्दुस्तान’ न बोलने पर तेजस्वी यादव का बयान,’किसी को भारत से भी..’

November 23, 2020 by No Comments

बिहार विधानसभा में आज का दिन ज़रा हँगामेदार रहा.सत्र की समाप्ति के बाद राजद नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने नीतीश को भ्रष्टाचार का भीष्म पितामह कह दिया. उन्होंने कहा,”एक महीने के अंदर 19 लाख बेरोज़गारों को रोज़गार नहीं मिला तो जनांदोलन करेंगे.”

उन्होंने आरोप लगाया है कि जदयू चोरी से आया और फिर भी तीसरे नंबर की पार्टी हो गया। राजद सबसे बड़ी पार्टी बनकर आया है। जनता के जनादेश को हाईजेक किया गया है। तेजस्वी ने कहा कि नीतीश मंत्रिमंडल के दर्जनों मंत्रियों पर संगीन आरोप हैं। शिक्षा मंत्री भ्रष्टाचारी को बनाया गया। मामला तूल पकड़ने के बाद शिक्षा मंत्री को बदला गया। मेवालाल जैसे लोगों को आखिर मंत्री बनाया ही क्यों? नए शिक्षा मंत्री के परिवार पर भी सवाल खड़ा हुआ है।

तेजस्वी यादव ने अपने ऊपर भ्रष्टाचार के मामलों पर कहा कि क्या मेरे ऊपर उपमुख्यमंत्री रहते हुए कोई आरोप लगा? मामले को घुमाया जा रहा है। इनकी पॉलिसी है कि गलत धारणा पैदा करे. तेजस्वी ने कहा- मेरा चैलेंज है मुख्यमंत्री को कि हम पर उपमुख्यमंत्री रहते आरोप सिद्ध करें। यह अद्भुत है कि विरोधी दल से इस्तीफा मांगा जा रहा है। तेजस्वी ने कहा कि नीतीश के 15 साल के शासनकाल में 60 बड़े घोटाले हुए हैं। भ्रष्टाचारियों का बचाव करना नीतीश कुमार की फितरत है।

उन्होंने अशोक चौधरी के मामले पर नीतीश कुमार से स्पष्टीकरण माँगा है. उन्होंने कहा कि अशोक चौधरी के परिवार के ऊपर गंभीर आरोप हैं. जब उनसे आल इंडिया मजलिस ए इत्तिहादुल मुस्लिमीन के विधायक अख्तरुल ईमान के ‘हिंदुस्तान’ नहीं बोलने पर तेजस्वी ने कहा कि किसी को भारत से भी परहेज़ नहीं होना चाहिए। ज्यादा जवाब अख्तरुल ईमान से ही लेना चाहिए।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *