आगरा बस हाईजै’क माम’ले में योगी सरकार स’ख्त, घटना को लेकर अब पुलिस..

August 19, 2020 by No Comments

आगरा के मालपुरा के न्यू साउथ बाईपास पर बने रायभा टो’ल प्लाजा के पास से एक बस के हाईजै’क होने का मामला सामने आया है। इस बस में 34 सवारियां थीं और यह गुरुग्राम से मध्य प्रदेश के पन्ना जा रही थी। मिली जानकारी के अनुसार, गाड़ी सवार कुछ लोगों ने बस का पी’छा किया और फाइनेंस कर्मी बताकर बस को रुकवाकर इसको अपने क़’ब्जे में ले लिया था। बस चालक ने बताया कि इसके बाद वह बस को लेकर आगे बढ़े और उन्होंने चालक को एत्मादपुर क्षेत्र में उतार दिया। जिसके बाद चालक ने पु’लिस को सूचित किया और पु’लिस ने छान’बीन शुरू कर दी।

अब इस बस हा’ईजैक मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घ’टना की पूरी रिपोर्ट तलब की है और क’ड़ी से क’ड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। वहीं प्रदेश में मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह का भी इस घ’टना पर रिए’क्शन आया है। उनका कहना है कि श्रीराम फाइनेंस कंपनी ने यह ग़लत काम किया है, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। मंत्री ने साफ कह दिया है कि जिन्होंने भी इस काम को अंजाम दिया है, उन सभी पर कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल फाइनेंस कंपनी द्वारा ज़बर’दस्ती ले गए बस के सभी यात्री सही सलामत झांसी लौ’ट आए हैं और यहां से अलग-अलग माध्यम से अपने-अपने घरों के लिए रवाना हो गए हैं।

दूसरी ओर इस माम’ले की जां’च कर रही पु’लिस में भी हड़कं’प मचा हुआ है। पु’लिस की कई टीमें बस को खोजने में लगी हुई हैं, लेकिन अभी तक कामयाबी हासिल नहीं हो पाई है। इस संबं’ध में एसपी बबूल कुमार ने कहा कि “फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों ने बस नंबर UP75M 3516 को ओवरटेक किया और फिर उसे अपने कब्जे में ले लिया। मामले में एफआईआर लिखी जा रही है। अभी तक की तफ्तीश में फाइनेंस कंपनी द्वारा बस को खींचे जाने की पुष्टि हो रही है।”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *